प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

Aug 26 2018 09:02 AM
प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

देहरादून : देश में राखी का त्यौहार मनाया जा रहा है और राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल, मनोनीत राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत प्रदेश वासियों की इस शुभ अवसर की बधाई दी है. रक्षाबंधन के पर्व पर शुभकामना देते हुए उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने कहा 'रक्षाबंधन भाई-बहन के आपसी प्यार, स्नेह और विश्वास का त्यौहार है. इस त्यौहार में पारिवारिक और सामाजिक रिश्ते मजबूत होते हैं.'

राखी के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़, राशि के अनुसार बहने खरीदें राखी

उत्तराखंड की वहीं मनोनीत राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने इस शुभ अवसर पर शुभकामना देते हुए कहा है कि 'श्रावण पूर्णिमा के शुभ अवसर पर आने वाला यह त्यौहार भारतीय संस्कृति के श्रेष्ठतम त्यौहारों में से एक है. यह भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक है और समाज में महिलाओं के महत्व व गरिमा को रेखांकित करता है. आगे उन्होंने ये भी कहा कि समस्त प्रदेशवासियों को नारी सशक्तिकरण के साथ-साथ बालिकाओं के समग्र कल्याण का संकल्प लेना चाहिए.

उज्जैन के प्रसिद्द गणेश मंदिर में चढ़ेगी 7 फीट की राखी

उत्तराखंड के हालिया मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रक्षाबंधन पर बधाई देते हुए कहते हैं कि 'बहनें अपने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर उनके सुख, समृद्धि व दीर्घायु की कामना करती है. रक्षा बंधन का पर्व महिलाओं के सम्मान से भी जुड़ा है  और हमारी समृद्ध सांस्कृतिक परंपराओं से जुड़ा है. इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने कहा महिलाओं की सुविधा के लिए रक्षा बंधन पर परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा प्रदान की गई है. महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए प्रयास निरंतर जारी हैं. 

राखी के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़, राशि के अनुसार बहने खरीदें राखी

Raksha Bandhan : इन शायरियों को भेजकर अपने भाई-बहन को कराए स्पेशल फील

?