पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

Aug 26 2018 09:24 AM
पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

नई दिल्ली : देशभर में आज यानी 26 अगस्त को राखी का त्यौहार मनाया जा रहा है और इस शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं दी जा रही हैं. इसी मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके अपने देश के लोगों को बधाई दी है. पीएम मोदी ने शुभकामना देते हुए अपने ट्वीट में लिखा है 'सभी देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। Greetings on Raksha Bandhan.' इसी के साथ भाई बहन के इस त्यौहार महिलाओं के लिए कई तरह की सुविधा दी जा रही है और प्रदेश के मुख्यमंत्री भी सभी को बधाई दे रहे हैं.

राखी का त्यौहार सभी के लिए खास होता है और भाई बहन के प्रेम और स्नेह का प्रतीक होता है. रक्षाबंधन पर बाज़ारों में भीड़ उमड़ी है और हर जगह इस पर्व की धूम मची है. देशभर में रक्षाबंधन के लिए भीड़ देखने को मिल रही है. वहीं दिल्ली में आज डीटीसी की बसों में महिलाओं को मुफ्त सवारी की सेवा मिलेगी और दिल्ली मेट्रो ने इस पर्व के लिए खास इंतजाम किए हैं. सिर्फ दिल्ली ही नहीं देश के कई हिस्सों में महिलाओं के लिए आज के लिए मुफ्त की सवारी रखी गई है.

पीएम मोदी के अलावा देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी इस शुभ अवसर बधाई दी है  'रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई. इस पर्व का उल्‍लास हमारे बीच भाईचारे की भावना को मजबूत बनाए और हमें ऐसा समाज बनाने की प्रेरणा दे जहां महिलाओं, विशेषकर बालिकाओं की सुरक्षा और गरिमा का हमेशा सम्‍मान किया जाता हो.' उत्तराखंड के देहरादून में महिलाओं ने जवानों को राखी बांधी. जैसलमेर में भी स्कूली छात्राओं ने बीएसएफ जवानों को राखी बांधकर इस त्यौहार को खास बनाया.

प्रदेशवासियों को मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

आज इन राशि के लोगों को मिलेगा लाभ

राखी के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़, राशि के अनुसार बहने खरीदें राखी

Raksha Bandhan : इन शायरियों को भेजकर अपने भाई-बहन को कराए स्पेशल फील

?