नहीं तोड़ा जाएगा लाल चौक ऐतिहासिक घंटाघर
नहीं तोड़ा जाएगा लाल चौक ऐतिहासिक घंटाघर
Share:

ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के लाल चौक स्थित ऐतिहासिक घंटाघर को नहीं तोड़ा जाने वाला है। केवल जीर्णोद्धार किया जाने वाला है। यह स्थिति श्रीनगर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के CEO और श्रीनगर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर अथर आमिर खान ने घंटाघर को तोड़े जाने की खबरों को नकारते स्पष्ट कर दी है।

उन्होंने इस बारें बोला है कि इसे पूरा नहीं तोड़ा जाने वाला। इसकी छत क्षतिग्रस्त हो गई थी और बाहर भी कुछ खराबी हुई थी। घंटाघर की बहाली और जीर्णोद्धार का कार्य किया जाने वाला है। छत को ठीक करने पर इसकी ऊंचाई में कुछ वृद्धि होने वाली है होगा। थोड़ा सा पारंपरिक काम भी जिसमे किया जाएगा। इसे तोड़ने की जो अफवाहें हैं वह बेबुनियाद और गलत हैं।

श्रीनगर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में जारी निर्माण कार्यों को तेज गति से करवाने की अपील पर कहा है कि मई माह में इस काम को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। लोगों को पेश आ रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए डबल-शिफ्ट में भी काम किया जा रहा है। रमजान का पवित्र महीना जारी है, लेकिन सुबह सेहरी के बाद से ही काम शुरू हो कर दिया जाता है। पूरी कोशिश है कि जल्द इसे पूरा किया जाए और लोगों को एक अच्छी स्मार्ट सिटी दी जा सकती है।

खबरों का कहना है कि व्यापार मंडलों के नेताओं का इस बारें में बोलना है कि दुकानें बंद करने की कगार पर हैं और व्यापार के पुनरुद्धार के बारे में इतने आशावादी नहीं हैं। उनका कहना है कि हमने गवर्नमेंट का समर्थन किया और हर तरह से सहयोग किया। हम चाहते हैं कि बिना किसी वक़्त सीमा को गंवाए निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए। बता दें कि कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस साल 70 प्रतिशत कारोबार प्रभावित हो चुका है। ऐसा लगता है कि श्रीनगर शहर में निर्माण कार्य जून और जुलाई से आगे चलेगा और तब तक व्यापारी समुदाय परेशान होना पड़ सकता है।

फिर MP आएंगे PM मोदी, पंचायती राज सम्मेलन में होंगे शामिल

अम्बेडकर जयंती के आयोजन में शामिल हो सकते है अखिलेश यादव और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण

हनुमान जन्मोत्सव को लेकर केंद्र ने सभी राज्यों को जारी की ये खास एडवाइजरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -