लखीमपुर हिंसा: मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा को यूपी पुलिस ने किया नज़रबंद
लखीमपुर हिंसा: मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा को यूपी पुलिस ने किया नज़रबंद
Share:

लखनऊ: शायर मुनव्वर राना की बड़ी बेटी और समाजवादी पार्टी (सपा) की नेता सुमैया राणा को यूपी पुलिस ने नज़रबंद (House Arrest) कर दिया है. सुमैया राणा सोमवार को लखीमपुर खीरी पहुंची थीं. वहां पर उन्होंने मृतक और घायल किसानों के परिवार वालों से मुलाकात की थी. इसी मामले को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया है. 

जानकारी के अनुसार, उन्हें सोमवार रात लगभग 11 बजे के आसपास से हाउस अरेस्ट किया गया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लखीमपुर खीरी की कई वीडियो और फोटो डाले हैं. एक ट्वीट में उन्होंने एक फोटो डाली है. इस फोटो में उनके साथ कई पुलिस कर्मी नज़र आ रहे हैं. साथ में महिला पुलिस कर्मी भी मौजूद है. सुमैया राणा ने फोटो कैप्शन में लिखा है- आधी रात से कैद कर दी गई.

 

वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने एक वीडियो अपलोड किया है. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा कि, 'बीजेपी की तानाशाही एक महिला के घर रात एक बजे फोर्स के साथ आती है और बेटी बचाओ की बात करते हैं. यूपी पुलिस शर्म करो.' बता दें कि उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में आठ लोग मारे गए थे. हिंसा के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री के बेटे और कई अन्य लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. 

उत्तर कोरिया ने परमाणु, मिसाइल कार्यक्रम विकसित करना रखा जारी

ब्लिंकन ने नाटो और दक्षिण कोरिया के बीच सहयोग के महत्व पर डाला प्रकाश

किसानों को रौंदने वाला वीडियो देख बोले वरुण गांधी- ये किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -