उत्तर कोरिया ने परमाणु, मिसाइल कार्यक्रम विकसित करना रखा जारी
उत्तर कोरिया ने परमाणु, मिसाइल कार्यक्रम विकसित करना रखा जारी
Share:

उत्तर कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के प्रतिबंधों के कारण बिगड़ती आर्थिक स्थिति के बावजूद अपने परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया है, उत्तर कोरिया के प्रतिबंधों पर विशेषज्ञों के एक पैनल द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि उत्तर कोरिया लगातार परिष्कृत तरीकों से प्रतिबंधों से बच रहा है।

रिपोर्टिंग अवधि के दौरान, अपने बिगड़ते आर्थिक संकट पर देश के ध्यान के बावजूद, डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया ने अपने परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को बनाए रखना और विकसित करना जारी रखा, रिपोर्ट में कहा गया है, उत्तर कोरिया को अपने आधिकारिक नाम से संदर्भित करता है। सेमेस्टरल रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर ने रिपोर्टिंग अवधि में कोई अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल या परमाणु परीक्षण नहीं किया, लेकिन यह कि उसने "बैलिस्टिक और मार्गदर्शन प्रौद्योगिकियों के संयोजन" एक छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण का मंचन किया।

प्योंगयांग ने मार्च के अंत में पूर्वी सागर में दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों का अनावरण किया। उत्तर कोरिया को UNSC प्रस्तावों के तहत किसी भी बैलिस्टिक मिसाइल के विकास या परीक्षण से प्रतिबंधित किया गया है। विशेषज्ञों के पैनल ने कहा कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों के लिए विदेशों से सामग्री और प्रौद्योगिकी की मांग कर रहा है।

ब्लिंकन ने नाटो और दक्षिण कोरिया के बीच सहयोग के महत्व पर डाला प्रकाश

इन खास संदेशों से दे अपने गुरु को 'विश्व शिक्षक दिवस' की शुभकामनाएं

कोवैक्सीन को WHO की मंजूरी मिलेगी या नहीं ? आज होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -