दिल्ली-ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर मजदूरों ने किया हंगामा, सीएम योगी के आदेश पर यूपी में नहीं मिली एंट्री

दिल्ली-ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर मजदूरों ने किया हंगामा, सीएम योगी के आदेश पर यूपी में नहीं मिली एंट्री
Share:

लखनऊ: देश की राजधानी दिल्ली के गाजीपुर में प्रवासी श्रमिकों की भारी भीड़ लगी है। ये सभी उत्तर प्रदेश में जाने के लिए पैदल निकल पड़े हैं। वहीं औरैया में हुए हादसे के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पैदल आ रहे मजदूरों के प्रवेश पर पाबन्दी लगाई हुई है। सभी मजदूर अपने घर जाना चाहते हैं, किन्तु पुलिस ने इन्हें दिल्ली यूपी बॉर्डर पर रोक दिया है।

ऐसे में आक्रोशित मजदूरों ने ट्रैफिक रोकने का भी प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने श्रमिकों को सड़क से हटाकर ट्रैफिक व्यवस्था बहाल कर दी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के ओरैया में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई थी। इसके बाद से पैदल अपने घरों को आ रहे मजदूरों पर यूपी की योगी सरकार ने पाबन्दी लगा दी है। सीएम योगी ने अपने आदेश में साफ़ तौर पर कहा है कि अवैध रूप से आ रहे मजदूरों को चाहे वो असुरक्षित गाड़ियों में हो या पैदल किसी भी प्रकार से राज्य में दाखिल न होने दिया जाए। सीएम योगी के आदेश का पालन करते हुए पुलिस ने पैदल आ रहे सैकड़ों श्रमिकों को सीमा पर ही रोक लिया है।

वहीं गुस्साए श्रमिकों ने ट्रेफिक रोकने की कोशिश की, हालांकि पुलिस ने उन्हें सड़कों से अलग हटा दिया है। अब कई मजदूर अपने पूरे परिवार के साथ सड़कों के किनारे बैठ गए हैं। इनका कहना है कि अब रात यहीं गुजारने पर मजबूर हैं।

गुजरात में अब तक का सबसे बड़ा ​कोरोना संक्रमण का आंकड़ा आया सामने

जल्द शुरू हो सकती हैं डोमेस्टिक फ्लाइट्स, लेकिन इन नियमों का करना होगा पालन

पवन सिंह ने आम्रपाली के साथ की मस्ती, यहां देखे वायरल वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -