KTR ने हैदराबाद में भारत का पहला महिला स्वामित्व वाला 'FLO औद्योगिक पार्क' लॉन्च किया'
KTR ने हैदराबाद में भारत का पहला महिला स्वामित्व वाला 'FLO औद्योगिक पार्क' लॉन्च किया'
Share:

 

हैदराबाद: भारत का पहला 100 प्रतिशत महिलाओं के स्वामित्व वाला औद्योगिक पार्क, 'एफएलओ इंडस्ट्रियल पार्क', हैदराबाद में 25 हरित परियोजनाओं के साथ खुला।

एक बयान के अनुसार, फिक्की महिला संगठन (एफएलओ) तेलंगाना सरकार के सहयोग से हैदराबाद में भारत के पहले 100 प्रतिशत महिला स्वामित्व वाले एफएलओ औद्योगिक पार्क को बढ़ावा दे रहा है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को चिह्नित करने के लिए, 16 विभिन्न ग्रीन श्रेणी के उद्योगों की 25 महिलाओं के स्वामित्व वाली और संचालित इकाइयों ने पार्क में परिचालन शुरू किया।

250 करोड़ रुपये के निवेश के साथ बनाया गया हैदराबाद में 50 एकड़ का एफएलओ औद्योगिक पार्क फ्लैगशिप प्रोजेक्ट है और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी तरह का पहला है, जिसमें चैप्टर सदस्यों के साथ-साथ एफएलओ राष्ट्रीय सदस्यों के लिए भागीदारी है। महिला उद्यमियों ने पहले ही पार्क से अपना व्यवसाय चलाने और संचालित करने की तीव्र इच्छा व्यक्त की है।

अपने उद्घाटन भाषण के दौरान, मंत्री के टी रामाराव ने उद्यमियों को बड़ा सोचने और आने वाली तकनीकों के बारे में सोचने की चुनौती दी। एयरोस्पेस, रक्षा और खाद्य प्रसंस्करण के साथ-साथ वैश्विक सहयोग पर ध्यान दें। उन्होंने एफएलओ लेडीज इंडस्ट्रियल पार्क के विकास के लिए अतिरिक्त 100 एकड़ जमीन देने का वादा किया, बशर्ते पार्क में नई वस्तुओं पर जोर दिया जाए। महिला उद्यमियों को अतिरिक्त 10% सब्सिडी के लिए पात्र होना चाहिए।

सरकार नागरिकों के सर्वोत्तम हित में तेल की कीमतों पर निर्णय लेगी: पुरी

प्रधानमंत्री ने लोगो की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए नए विचारों को व्यक्त करने का आग्रह किया

कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा, कहा- "नहीं आएगी कोविड की चौथी लहर..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -