प्रधानमंत्री ने लोगो की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए नए विचारों को व्यक्त करने का आग्रह किया
प्रधानमंत्री ने लोगो की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए नए विचारों को व्यक्त करने का आग्रह किया
Share:

 


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वित्तीय संस्थानों से अर्थव्यवस्था की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए अभिनव और भविष्य के वित्तपोषण और जोखिम प्रबंधन विचारों के साथ आने को कहा। मोदी ने कहा कि 2070 तक शुद्ध-शून्य कार्बन उत्सर्जन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए हरित वित्तपोषण "समय की आवश्यकता" है। उन्होंने यह भी कहा कि पर्यावरण के अनुकूल परियोजनाओं के लिए वित्तीय सहायता दी जानी चाहिए।

मोदी ने "विकास और आकांक्षात्मक अर्थव्यवस्था के लिए वित्तपोषण" पर बजट के बाद वेबिनार के दौरान कहा, "हमारे वित्तपोषण क्षेत्र को नए भविष्य के विचारों, पहलों पर गौर करना होगा और नवीन वित्तपोषण और स्थायी जोखिम प्रबंधन विचारों के बारे में सोचना होगा।"

पीएम ने 8-10 क्षेत्रों की पहचान करने के महत्व पर भी जोर दिया, जिसमें भारत विश्व स्तर पर शीर्ष तीन में शुमार हो सकता है, और उन्होंने वित्तीय संस्थानों को ऋण सहायता प्रदान करने के लिए कहा। मोदी ने नौकरशाहों से 2022-23 के केंद्रीय बजट प्रस्तावों को लागू करने के लिए "कार्रवाई योग्य समाधान" के साथ आने का भी आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि देश स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में भारी निवेश कर रहा है और अनुरोध किया कि बैंक इस क्षेत्र को ऋण को प्राथमिकता देने की संभावना की जांच करें। प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि यदि बैंक निर्यातकों को प्राथमिकता से वित्त पोषण प्रदान करते हैं, तो यह उन्हें मजबूत करेगा और आत्मानबीर भारत कार्यक्रम में सहायता करेगा।

कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा, कहा- "नहीं आएगी कोविड की चौथी लहर..."

फसल की देखभाल करने निकला था किसान और घर पर हो गया बड़ा कांड

पीएम मोदी बोले- कोरोना महामारी के बाद देश की इकॉनमी ने फिर पकड़ी रफ़्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -