सरकार नागरिकों के सर्वोत्तम हित में तेल की कीमतों पर निर्णय लेगी: पुरी
सरकार नागरिकों के सर्वोत्तम हित में तेल की कीमतों पर निर्णय लेगी: पुरी
Share:

 

नई दिल्ली: भारत रूस-यूक्रेन संकट के कारण कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण ईंधन की कीमतों में वृद्धि की अटकलों के बीच, केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को इस बात से इनकार किया कि सरकार ने चुनावों के कारण तेल की कीमतों को नियंत्रित किया था। और कहा कि निर्णय नागरिकों के सर्वोत्तम हित में किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "वैश्विक कीमतें तेल की कीमतें निर्धारित करती हैं। देश के एक हिस्से में युद्ध की स्थिति है। इसे तेल कंपनियों द्वारा ध्यान में रखा जाएगा। हम जो सबसे अच्छा है उसके आधार पर निर्णय लेंगे। हमारे नागरिकों के लिए।"

यह दावा करना गलत है कि चुनावों के कारण तेल की कीमतों पर सरकार का नियंत्रण था। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हमारी ऊर्जा की जरूरतें पूरी हों।"

इससे पहले शनिवार को, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईंधन की बढ़ती कीमतों पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की खिंचाई की, लोगों को अपने टैंक भरने की सलाह दी और उन्हें चेतावनी दी कि केंद्र की चुनावी पेशकश समाप्त हो जाएगी। "अपने गैस टैंकों को तुरंत भरें। मोदी सरकार की 'चुनावी' पेशकश समाप्त हो जाएगी "उन्होंने एक ट्वीट में यह कहा।

लोगों को अपने गैस टैंक भरने के लिए राहुल गांधी की सलाह के जवाब में, पेट्रोलियम मंत्री ने कहा, "एक हमारा युवा नेता है, वह कहता है कि अपना टैंक जल्द भर दो।" चुनाव संपन्न हो चुके हैं। सवाल उठाया गया था कि क्या टैंकों को भरा जाना चाहिए क्योंकि तेल की कीमत बढ़ने की उम्मीद है। टैंक को अभी या बाद में भरें, क्योंकि चुनाव देर-सबेर आयेंगे।"

कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा, कहा- "नहीं आएगी कोविड की चौथी लहर..."

फसल की देखभाल करने निकला था किसान और घर पर हो गया बड़ा कांड

पीएम मोदी बोले- कोरोना महामारी के बाद देश की इकॉनमी ने फिर पकड़ी रफ़्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -