कोरोना तो जाना चाहता है, लेकिन हमें ही इससे प्रेम हो गया है इसलिए जाने नहीं दे रहे हैं: स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन
कोरोना तो जाना चाहता है, लेकिन हमें ही इससे प्रेम हो गया है इसलिए जाने नहीं दे रहे हैं: स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में आतंक मचा रखा है, वही पुरे भारत में कोरोना के बढ़ते केस सरकार और व्यक्तियों की समस्यां बढ़ा रहे हैं। जहां एक ओर टीकाकरण का दौर जारी है वहीं दूसरी ओर कोरोना के केस भी बढ़ रहे हैं। इस केस में केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने खास चर्चा में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर सरकार तथा लोगों के लिए चिंता का विषय है। उन्होंने बताया कि किन्तु अब हम कोरोना के विरुद्ध हमें कैसे लड़ना है यह सीख चुके हैं। हालांकि हमारी ओर से किसी भी तरह की लापरवाही मामले बढ़ा सकती है। 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शिकायती रूप में कहा कि कोरोना तो जाना चाहता है, किन्तु हमें इससे प्रेम हो गया है इसलिए इसे जाने नहीं दे रहे हैं। व्यक्ति इस रोग को लेकर लापरवाह हो गए हैं तथा कोरोना दिशा-निर्देश फॉलो नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर लापरवाही का ही परिणाम है। हर्षवर्धन ने कहा कि सामाजिक गैदरिंग जैसे बढ़ रही है ऐसे ही कोरोना का संक्रमण भी बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इसमें व्यक्ति मास्क पहनना, सामाजिक दुरी जैसी बातों को अमल में नहीं ला रहे हैं।  

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि मैं जिम्मेदारी के साथ बोलना चाहता हूं हमने देश के सभी प्रदेशों के साथ मिलकर ईमानदारी से कोरोना से जंग लड़ी है। हमने इस केस में किसी तरह का पक्षपात नहीं किया। उन्होंने कहा कि देश की कोई भी राज्य यह नहीं कह सकती है कि उन्हें वैक्सीन नहीं प्राप्त हुई हो। उन्होंने कहा कि हम राज्य की क्षमता के अनुरूप पूर्ति करते जाएंगे। वो जितनी भी तेजी तथा बेहतर तरीके से टीकाकरण करना चाहें करें। उन्होंने कहा कि जो कुछ हमने आपके लिए वैक्सीन की उपलब्धता कराई है, आप इसका पूर्ण रूप से उपयोग करें। उन्होंने बताया कि बजट में 35 हजार करोड़ रुपया कोरोना वैक्सीन के लिए मौजूद कराया गया। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम पूरी ताकत से कोरोना से लड़ने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। 

ट्रोलर्स के निशाने पर आए अमिताभ बच्चन, लोग बोले- ‘बूढ़ा घोड़ा लाल लगाम’

चंडीगढ़ में बिगड़े कोरोना के हालात, छह महीने में सामने आए सबसे अधिक संक्रमित केस

यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे का बड़ा तोहफा, इन पांच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की बढ़ाई गई सेवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -