तीन महीने बाद दोबारा खुला आइकोनिक कॉफी हाउस, कस्टमर्स के लिए किए गए पुख्ता इंतज़ाम
तीन महीने बाद दोबारा खुला आइकोनिक कॉफी हाउस, कस्टमर्स के लिए किए गए पुख्ता इंतज़ाम
Share:

कोलकाता: ‘सिटी ऑफ जॉय’ के नाम से मशहूर कोलकाता में सालों से ‘इंडियन कॉफी हाउस’ कॉफी के शौकीनों का पसंदीदा अड्डा रहा है. देशभर में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान तीन महीने तक बंद रहने के बाद इंडियन कॉफी हाउस गुरुवार को दोबारा खुल गया है.

प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी के सामने व्यस्त कॉलेज स्ट्रीट क्षेत्र में स्थित, कॉफी हाउस को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ रोकथाम उपायों के तहत इस वर्ष 20 मार्च को बंद कर दिया गया था. कॉफी हाउस को वापस खोले जाने से पहले बुधवार को सैनेटाइज किया गया था. कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कर्मचारियों ने PPE किट पहन कर कॉफी हाउस को सैनेटाइज करने का काम पूरा किया.

सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए कॉफी हाउस में सीटिंग व्यवस्था में बदलाव किया गया है. इसके साथ ही बॉलकनी एरिया में एंट्री प्रतिबंधित कर दी गई है. कॉफी हाउस के गेट पर थर्मल चेकिंग और हैंड सैनेटाइजर्स का इंतज़ाम किया गया है.कॉफी हाउस को ऑपरेट करने वाली इंडियन कॉफी वर्कर्स को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के सेक्रेटरी तपन कुमार पहाड़ी ने बताया है कि, “हम डिस्पोजेबल फूड प्लेट्स, यूज एंड थ्रो मेनू कार्ड का उपयोग करेंगे. हमें चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, मैं अपने नियमित विजिटर्स से बिना किसी डर के कॉफी हाउस में आने कि अपील करता हूं. लेकिन मास्क पहनना अनिवार्य होगा. नो मास्क, नो एंट्री.”

कोरोना मरीजों पर पैनी नजर रखेगा ये अनोखा सेंसर युक्त उपकरण

क्या प्राइवेट सेक्टर करने वाला है रेलवे का संचालन ?

सोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट, जानें नया दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -