सोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट, जानें नया दाम
सोने-चांदी की कीमत में आई गिरावट, जानें नया दाम
Share:

गुरुवार को सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट आई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने के भाव में 488 रुपये प्रति 10 ग्राम की भारी गिरावट आई है. इस गिरावट से दिल्ली में सोने का भाव 49,135 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. एचडीएफसी सिक्युरिटीज के अनुसार, रुपये में मजबूती के चलते सोने की कीमतों में यह गिरावट दर्ज की गई है. गौरतलब है कि पिछले सत्र में बुधवार को सोना 49,623 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था.

जुलाई में कई दिन बंद रहेगा बैंक, तुरंत निपटा ​लीजिए महत्वपूर्ण काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि घरेलू हाजिर सर्राफा बाजार में सोने के साथ ही चांदी के भाव में भी जबरदस्त गिरावट आई है. चांदी के भाव में गुरुवार को 1,168 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई है. इस गिरावट से चांदी की कीमत  50,326 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है. इससे पहले पिछले सत्र में बुधवार को चांदी 51,494 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी.

vodafone-idea : कंपनी ने शेयर बाजार को दी 73,878 करोड़ रु के नुकसान की जानकारी

अपने बयान में एचडीएफसी सिक्युरिटी के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया कि रुपये में तेजी से बढ़त के चलते सोने की कीमतों में गिरावट आई है. गुरुवार को भारतीय रुपया एक डॉलर के मुकाबले 56 पैसे मजबूत होकर 75.04 पर ट्रेंड कर रहा था. वही, अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें, तो गुरुवार शाम सोने का वैश्विक वायदा भाव कॉमेक्स पर 0.10 फीसद या 1.70 डॉलर की बढ़त के साथ 1,781.60 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था. इसके अलावा सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 0.13 फीसद या 2.31 डॉलर की गिरावट के साथ 1,767.78 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था.

धीरे-धीरे फिर खड़ी हो रही इकॉनमी ! जून में हुआ जबरदस्त GST कलेक्शन

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानिए आज के भाव

सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी, जानें क्या है नया भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -