सुधा शिवपुरी : इस रोल से मिली थी रातोंरात शोहरत

सुधा शिवपुरी : इस रोल से मिली थी रातोंरात शोहरत

किसी समय भारतीय दर्शकों के जबा पर चढ़ टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में 'बा' का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस सुधा शिवपुरी की 14 जुलाई को बर्थ एनिवर्सरी है. सुधा शिवपुरी ने लंबे वक्त तक बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री में काम किया. बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि सुधा ने मशहूर बॉलीवुड एक्टर ओम शिवपुरी से शादी की थी. सुधा अब भले ही हमारे बीच में नहीं है लेकिन उन्हें आज भी बा के रोल के लिए याद किया जाता है. जानिए सुधा शिवपुरी की जिंदगी से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण पहलू 

इंटरव्यू में जेठालाल ने खोला बड़ा राज, जल्द होगी दयाबेन की वापसी !

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सुधा शिवपुरी (Sudha Shivpuri) ने अपने करियर की शुरुआत महज 8वीं क्लास से शुरू कर दी थी. सुधा के पिता का निधन हो गया था तो वहीं मां की तबीयत ठीक ना होने की वजह से सारा भार सुधा के कंधों पर आया. छोटी सी उम्र में ही सुधा ने परिवार की जिम्मेदारी उठाई.साल 1968 में सुधा शिवपुरी ने मशहूर एक्टर ओम शिवपुरी से शादी की. शादी के बाद भी सुधा दिल्ली में थियेटर में काम करती रहीं. इसके बाद सुधा ने अपनी थियेटर कंपनी खोली जिसके तहत वह कई सारे नाटक बना चुकी हैं. इसमें 'आधे अधूरे', 'तुगलक' और विजय तेंदुलकर का 'खामोश: अदालत जारी है' शामिल है. खास बात है कि इन सभी नाटकों में सुधा लीड रोल में नजर आईं. वहीं सभी नाटकों को उनके पति और एक्टर ओम शिवपुरी ने डायरेक्ट किया.

'ये रिश्ता क्या..' में आएगा दादी को हार्ट अटैक, नायरा लेगी ये फैसला

अगर बात करें उनके जीवन की तो साल 1974 में सुधा शिवपुरी मुंबई शिफ्ट हो गईं. इसके पीछे की वजह ओम शिवपुरी को फिल्मों के ऑफर मिलना था. सुधा ने बासु चैटर्जी की फिल्म 'स्वामी' से साल 1977 में बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके बाद वह कई सारी फिल्मों में नजर आईं. इन फिल्मों में 'इंसाफ का तराजू', 'हमारी बहू अलका', 'सावन को आने दो,' 'सुन मेरी लैला', 'बर्निंग ट्रेन', 'विधाता', 'माया मेमसाब' और 'पिंजर' फिल्में शामिल हैं. सुधा शिवपुरी ने थियेटर से कुछ वक्त का ब्रेक लिया और टीवी की ओर रुख किया. टेलीविजन में कई सारे सीरियल में नजर आईं. इन सीरियल्स में 'आ बैल मुझे मार', 'शीशे के घर', 'वक्त का दरिया', 'दामन', 'संतोषी मां', 'ये घर', 'कसम से' और 'किस देश में है मेरा दिल' है. इन सभी सीरियल में से सुधा शिवपुरी का 'बा' का रोल बहुत मशहूर हुआ था. इस सीरियल में सुधा शिवपुरी ने स्मृति ईरानी की दादी सास का रोल निभाया था. इनका निधन साल 2015 में 78 साल की उम्र में हुआ.

डायन एक्ट्रेस हुई अस्पताल में भर्ती...

...तो जल्द बच्चे को जन्म देगी प्रियंका, बेबी बंप की फोटो हुई वायरल

Nach Baliye 9 : अपने एक्स के साथ काम करने पर बोली उर्वशी..