जानिए हांगकांग के पहले कैनबिस कैफे से जुड़ी हैरान करने वाली बातें

जानिए हांगकांग के पहले कैनबिस कैफे से जुड़ी हैरान करने वाली बातें

देश में कई अलग-अलग चीजें हो रही हैं। हांगकांग में, कैनबिस गैरकानूनी हो सकता है लेकिन एक नया कैफे है जिसमें कई प्रकार के खाद्य और पेय की पेशकश की जाती है जिसमें किसी भी स्थानीय कानूनों का उल्लंघन किए बिना कैनबिस संयंत्र के कुछ हिस्सों को शामिल किया जाता है। इतना ही नहीं यह कैफे शहर का पहला ऐसा कैफे है, जिसमें कई प्रकार के कॉफी, बिस्कुट, बीयर और फलों के रस की पेशकश की जाती है, जिसमें कैनबिडिओल या सीबीडी होता है, जो कि भांग के पौधे का एक पदार्थ है, जो उपयोगकर्ताओं को नशा किए बिना चिकित्सीय सेवा देने के लिए भी कहा गया है।  कैनबिस के टेट्राहाइड्रोकैनाबिनोल कंपाउंड, जिसे आमतौर पर THC के रूप में जाना जाता है, वह साइकोएक्टिव घटक है जो उपयोगकर्ताओं को उच्च देता है।

लेकिन THC के विपरीत, CBD का उपयोग आमतौर पर उच्च जाने के बिना तनाव को कम करने में मदद के लिए किया जाता है। एक संस्थापक ग्राहक, किलियन हसी, जो हांगकांग में वित्त में काम करता है, ने कहा कि 'सीबीडी कॉफी का सेवन आराम कर रहा है। कॉफी स्वादिष्ट है, और सीबीडी का मुझ पर होने वाला प्रभाव मुझे पसंद है। संज्ञानात्मक और शारीरिक रूप से, यह एक सामान्य दिन के दर्द और दर्द के माध्यम से मुझे मदद करता है। '

सीबीडी-इनफ़्यूज़्ड कॉफ़ी की एक बोतल की कीमत 80 हॉन्ग कॉन्ग डॉलर ($ 10) है, जबकि सीबीडी बियर की एक कैन एचके 70 डॉलर (9 डॉलर) है। इस महीने में जिस कैफे में नरम शुरुआत हुई थी, वह अक्टूबर में पूरी तरह से चालू हो जाएगा। खतरनाक ड्रग्स ऑर्डिनेंस के तहत हांगकांग सरकार के खाद्य और सुरक्षा केंद्र के अनुसार, कैनबिस या किसी भी उत्पाद जिसमें नियंत्रित कैनबिनोइड्स होते हैं, का अवैध आयात एक आपराधिक अपराध बनता है। हालांकि सीबीडी एक कैनबिनोइड है लेकिन इसे हांगकांग कानून के तहत एक खतरनाक दवा के रूप में वर्गीकृत नहीं किया गया है।

भारत ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए इस राज्य को दी सहायता

अमेरिकी राष्ट्रपति का बयान, कहा- कोरोना के टीके अमेरिकियों के लिए होंगे उपलब्ध

भारत ने मालदीव को दी 1840 करोड़ की आर्थिक मदद, राष्ट्रपति सालिह ने जताया आभार