अमेरिकी राष्ट्रपति का बयान, कहा- कोरोना के टीके अमेरिकियों के लिए होंगे उपलब्ध

दुनियाभर में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। हाल ही में, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की है कि उनका देश वर्ष के अंत से पहले कम से कम 100 मिलियन कोरोनवायरस वैक्सीन शॉट्स का उत्पादन करेगा और अप्रैल 2021 तक हर अमेरिकी को टीकाकरण करने के लिए पर्याप्त उपाय करेगा। एक व्हाइट हाउस प्रेस वार्ता में मीडिया संवाददाताओं से बातचीत करते हुए, ट्रंप ने कहा, "हर महीने लाखों डोज़ मिलेंगे, और हमें अप्रैल 2021 तक हर अमेरिका के लिए पर्याप्त टीके लगने की उम्मीद है।"

उन्होंने कहा कि टीके का वितरण संघीय स्वास्थ्य नियामकों द्वारा अनुमोदित किए जाने के 24 घंटे के भीतर शुरू हो जाएगा। राष्ट्रपति ने कहा, "थोड़े समय में हमारे पास एक सुरक्षित और प्रभावी टीका होगा और हम वायरस को हरा देंगे।" इस महीने की शुरुआत में, उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि अक्टूबर में एक वैक्सीन को मंजूरी दी जा सकती है और यह एक महत्वाकांक्षी समय रेखा है जिसे कुछ विशेषज्ञों ने कहा है कि यह पूरा होने की संभावना नहीं है। ट्रंप ने कहा, "यह दो या तीन वर्ष लग सकता था और इसके बजाय यह बहुत ही कम समय में होने वाला था।"

उन्होंने कहा था कि टीका शांत सुरक्षित और प्रभावी होगा और इसे बहुत जल्द वितरित किया जाएगा। "अब, आप एक बहुत बड़ा आश्चर्य हो सकता है" उन्होंने कहा, जैसा कि उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन ने इस मुद्दे पर अधिक पारदर्शिता की मांग की। इस बीच, कुछ दिनों पहले, जो बिडेन ने कहा कि जब वह भरोसा करते हैं कि वैज्ञानिक एक संभावित कोरोनावायरस वैक्सीन के बारे में क्या कहते हैं, तो उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति पर भरोसा नहीं है।

भारत ने मालदीव को दी 1840 करोड़ की आर्थिक मदद, राष्ट्रपति सालिह ने जताया आभार

पाक पीएम के खिलाफ लामबंद हुआ पूरा विपक्ष, नवाज़ शरीफ बोले - देश को बर्बाद कर रहे इमरान

छुट्टियां बिताने के लिए बजट में रहेगा ये हिल स्टेशन, है बहुत ही खूबसूरत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -