भारत ने मालदीव को दी 1840 करोड़ की आर्थिक मदद, राष्ट्रपति सालिह ने जताया आभार
भारत ने मालदीव को दी 1840 करोड़ की आर्थिक मदद, राष्ट्रपति सालिह ने जताया आभार
Share:

नई दिल्ली: भारत ने मालदीव को वित्तीय संकट से उबरने के लिए 25 करोड़ डॉलर (1840 करोड़ रूपये) की आर्थिक मदद दी है। मालदीव की राजधानी माले स्थित भारतीय दूतावास ने यह सहायता राशि प्रदान की है। मुख्य रूप से पर्यटन पर आश्रित यह देश कोरोना महामारी की वजह से भारी तंगी का सामना कर रहा है।

इस बीच चीन ने मालदीव को अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए एक करोड़ डॉलर (74 करोड़ रूपये) की किश्त देने के लिए नोटिस दिया है। अब भारत द्वारा दी गई मदद से मालदीव चीन के कर्ज की किश्त चुका सकेगा। भारत की तरफ से मालदीव को दी गई इस आर्थिक सहायता पर वहां के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालिह ने भारत का आभार प्रकट किया है। मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालिह ने एक ट्वीट करते हुए भारत और पीएम नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

राष्ट्रपति सालिह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'जब भी मालदीव को किसी मित्र की आवश्यकता पड़ी, भारत हमेशा इस अवसर पर आगे आया है।' उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा कि आर्थिक मदद के रूप में 25 करोड़ डॉलर (1840 करोड़ रूपये) के आधिकारिक हैंडओवर के लिए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी, भारत के आम लोगों को मेरी तरफ से ईमानदारी से धन्यवाद। मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सालिह के ट्वीट पर उत्तर देते हुए पीएम मोदी ने इसे पड़ोसी मित्र देश का धर्म बताया है।

पाक पीएम के खिलाफ लामबंद हुआ पूरा विपक्ष, नवाज़ शरीफ बोले - देश को बर्बाद कर रहे इमरान

छुट्टियां बिताने के लिए बजट में रहेगा ये हिल स्टेशन, है बहुत ही खूबसूरत

इस्लामाबाद में हिन्दुओं ने की मंदिर और श्मशान की मांग, कहा- ये हमारी सामाजिक जरुरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -