भारत ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए इस राज्य को दी सहायता
भारत ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए इस राज्य को दी सहायता
Share:

महामारी ने सभी देशों की अर्थव्यवस्थाओं को रोक दिया है। भारतीय दूतावास ने मालदीव को 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर का मौद्रिक समर्थन दिया है ताकि वह कोविड-19 महामारी के आर्थिक प्रभाव को कम कर सके, भारतीय दूतावास ने रविवार को कहा था। संभवत: सबसे अनुकूल शर्तों के तहत दिया गया दान, राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मालदीव में कठिन वित्तीय स्थिति का सामना करने के लिए किए गए अनुरोध के जवाब में था।

विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद, वित्त मंत्री इब्राहिम आमेर, उच्चायुक्त सनजय सुधीर और सीईओ, एसबीआई, भारत मिश्रा, दूतावास की उपस्थिति में इस अवसर पर विदेश मंत्रालय, मालदीव के मंत्रालय में एक हैंडओवर समारोह आयोजित किया गया। एक बयान में जवाब दिया। वित्तीय सहायता की घोषणा पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ एक आभासी बैठक के दौरान की गई थी और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को ट्रेजरी बॉन्ड की बिक्री के माध्यम से प्रदान की गई थी, जिसके पुनर्भुगतान के लिए 10 साल का कार्यकाल है।

भारत-मालदीव की साझेदारी अद्वितीय है और COVID-19 महामारी ने इसको और भी बढ़ा दिया है। दूतावास ने कहा कि भारत इन कठिन समय के दौरान मालदीव के लोगों और सरकार के साथ खड़ा रहेगा। यूएसडी 250 मिलियन बजटीय समर्थन भारत-मालदीव संबंधों की लोच और वफादारी को दर्शाता है। भारत की पड़ोस की पहली नीति और मालदीव की भारत की पहली नीति ने अपने नागरिकों की भलाई की रक्षा के लिए COVID-19 महामारी के दौरान मिलकर काम किया है। आज यह हमारे ऐतिहासिक संबंधों में एक और मील का पत्थर है जो हाल के दिनों में विस्तार से बढ़ी है और महत्वाकांक्षा में बढ़ी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति का बयान, कहा- कोरोना के टीके अमेरिकियों के लिए होंगे उपलब्ध

भारत ने मालदीव को दी 1840 करोड़ की आर्थिक मदद, राष्ट्रपति सालिह ने जताया आभार

पाक पीएम के खिलाफ लामबंद हुआ पूरा विपक्ष, नवाज़ शरीफ बोले - देश को बर्बाद कर रहे इमरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -