ट्रम्प के बाद शी जिनपिंग के पास पंहुचा किम

नई दिल्ली: हालिया अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया के शाशक किम जोंग उन की  महज सात दिन पहले मुलाकात हुई थी. इस यात्रा पर पूरी दुनिया की नजर इसलिए है क्योंकि किम जोंग आमतौर पर अपने देश से जल्दी बाहर नहीं निकलते  हैं. लेकिन  इस बार वह ट्रंप से मुलाकात के कुछ दिन बाद ही चीन पहुंच गए हैं. इसके बाद अंतरराष्ट्रीय मीडिया में कयासों का दौर इसलिए भी बन रहा है क्योंकि चीन की सलाह पर ही किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलने के लिए सिंगापुर गया था. 

इस मामले में चीन की सरकारी ब्रॉडकास्टर ने किम जोंग के चीनी यात्रा के बारे में बताया है. इस चीनी मीडिया ने हालांकि यह यह नहीं जानकारी दी कि किम बीजिंग पहुंच चुके हैं अथवा नहीं लेकिन शहर के हवाई अड्डे की ओर जाने वाले मार्ग में सुरक्षा बल खड़े  हैं जो किम के  आगमन के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को दर्शाता है. इस मार्च से किम जोंग उन की यह तीसरी चीनी यात्रा है.

इस मसले पर जापान के एक अखबार ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि किम को परमाणु निरस्त्रीकरण के बदले में आर्थिक प्रतिबंध हटने का इंतजार है और कयास लगाए जा रहे है कि इसके लिए वह चीन से सहयोग की मांग करेगा.

जब लड़की ने Amazon को ट्वीट कर कहा बस एक सनम चाहिए आशिकी के लिए, मिला यह जवाब

अब तक की बड़ी सुर्खियां

कभी सोचा है कि अखबार में नीचे की तरफ चार रंग-बिरंगे बिंदु क्यों होते है

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -