केरल में तेजी से बढ़ रहा Zika Virus का कहर, अब तक मिले कुल 28 मरीज
केरल में तेजी से बढ़ रहा Zika Virus का कहर, अब तक मिले कुल 28 मरीज
Share:

कोच्चि: कोरोना महामारी के साथ केरल को जीका वायरस (Zika Virus) की दोहरी मार का सामना करना पड़ रहा है. राज्य में जीका वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. केरल में जीका वायरस संक्रमण के 5 और नए मामले दर्ज किए गए हैं. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जार्ज के अनुसार, केरल में 5 और मामले मिलने के बाद कुल मामलों की तादाद बढ़कर 28 पर पहुंच गई है. अनायरा में दो, कुन्नुकुझी, पट्टम और पूर्वी किले में एक-एक जीका वायरस का केस दर्ज किया गया है.

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बुधवार को कहा था कि अनायरा के तीन किमी के दायरे में जीका वायरस के संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र की पहचान की गयी है और वहां मच्छरों को खत्म करने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं ताकि वे दूसरे स्थानों तक न फैल सकें. मंत्री ने कहा कि राजधानी में जीका संक्रमण को देखते हुए जिला चिकित्सा कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष भी बनाया गया है. जीका संक्रमण के केस इसी इलाके के हैं. नियंत्रण कक्ष बनाने और मच्छरों को खत्म करने के लिए फॉगिंग का फैसला बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री की बुलाई गयी एक विशेष बैठक में लिया गया.

इससे पहले बुधवार को राज्य की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि ‘तिरुवनंतपुरम की एक 16 वर्षीय लड़की का सैंपल राजीव गांधी जैव प्रौद्योगिकी केंद्र में सकारात्मक पाया गया. राज्य में इसके साथ ही एक प्राइवेट अस्पताल के एक डॉक्टर और दो अन्य लोग जीका वायरस से इससे पहले संक्रमित पाए गए थे.

देश में बढ़ा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, 24 घंटों में फिर 40 हजार से अधिक मामले आए सामने

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज का दाम

RBI ने मास्टरकार्ड को नए ग्राहक जोड़ने से किया प्रतिबंधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -