देश में बढ़ा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, 24 घंटों में फिर 40 हजार से अधिक मामले आए सामने
देश में बढ़ा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा, 24 घंटों में फिर 40 हजार से अधिक मामले आए सामने
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना मामलों का आंकड़ा पिछले कुछ दिनों से घट रहा था, मगर एक बार फिर से नए केस 40,000 के पार पहुंच गए हैं। बृहस्पतिवार को आए आंकड़ों में पिछले एक दिन में 41,806 नए मामले मिलने की बात सामने आई है। इससे यह डर बढ़ गया है कि क्या देश में तीसरी लहर ने अपनी दस्तक दे दी है, जिसकी विशेषज्ञ आशंका जता रहे थे। बीते एक दिन में नए मामले 41 हजार से अधिक मिले हैं तो रिकवर होने वाले लोगों की संख्या उससे कम है। 

वही 24 घंटे में 39,130 लोग ठीक हुए हैं। फिलहाल देश में कोरोना के कुल सक्रीय मामलों की संख्या 4,32,041 है। देश में कोरोना के चलते अब 4,11,989 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले एक दिन में ही इसके चलते 581 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट फिलहाल 97.28% है, जो मई में आए दूसरी लहर के पीक के मुकाबले बहुत बेहतर है। इसके अतिरिक्त साप्ताहिक सकारात्मकता दर भी 2.21 फीसदी से कम ही बना हुआ है। मगर नए मामलों में हुए इजाफे ने डर बढ़ा दिया है। 

बता दें कि महाराष्ट्र, केरल तथा पूर्वोत्तर के प्रदेशों में नए मामलों में या तो वृद्धि हो रही है या फिर ठहराव की स्थिति है। मगर कमी न आने के चलते केंद्र सरकार चिंतित है। यही नहीं गृह मंत्रालय की तरफ से बुधवार को सभी राज्यों को एडवाइजरी भी जारी की गई है कि अगर मामले बहुत तेजी से कहीं बढ़ रहे हैं तो फिर उस क्षेत्र में लॉकडाउन लगाने पर भी विचार किया जा सकता है। बीते तीन दिनों से निरंतर नए मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है। बुधवार को आए आंकड़ों में एक दिन में 38,792 नए मामले मिले थे। इससे पहले मंगलवार का आंकड़ा 31,443 ही था, जो 118 दिनों में मौतों का सबसे कम आंकड़ा था।

रक्षा समिति की मीटिंग से एक बार फिर राहुल गांधी का वॉकआउट, कांग्रेस सांसदों ने भी छोड़ी बैठक

पेट्रोल-डीजल के बाद शराब की कीमतों में आया भारी उछाल, 20 फीसदी का हुआ इजाफा

कर्नाटक के तटीय इलाकों में जीका वायरस की आशंका, बढ़ सकता है खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -