पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज का दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आज का दाम
Share:

दो दिन स्थिर रहने के पश्चात् आज भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि दर्ज की गई है. तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दामों में 15 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की है. इस वृद्धि के साथ ही दिल्ली में पेट्रोल के दाम 101 रुपये के आंकड़े को पार कर 101.54 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है. वहीं डीजल भी बढ़कर 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गया है

बीते दो दिनों में तेल कंपनियों ने पेट्रोल एवं डीजल के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया था. बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम 101.19 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल का दाम 89.72 रुपये प्रति लीटर रहा. 1 मई से अब तक पेट्रोल 10.35 रुपये महंगा हो गया है. दिल्ली में 1 मई को पेट्रोल का दाम 90.40 रुपये प्रति लीटर था जो बढ़कर अब 101.54 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. बीते 74 दिनों में पेट्रोल 11.14 रुपये प्रति लीटर बढ़ा है. वहीं, दिल्ली में डीजल के दामों में भी बीते दो महीनों में 9.14 रुपये प्रति लीटर की बढोत्तरी हुई है. 01 मई को राष्ट्रीय राजधानी में डीजल 80.73 रुपये प्रति लीटर पर था जो बढ़कर अब 89.87 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है.

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने जिलें का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

RBI ने मास्टरकार्ड को नए ग्राहक जोड़ने से किया प्रतिबंधित

सेंसेक्स में आया उछाल जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

केंद्रीय कर्मचारियों को 7750 रुपये बढ़कर मिलेगी सैलरी, मोदी सरकार जल्द कर सकती है ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -