स्वास्थ्य मंत्री बोले- "केरल को और वैक्सीन की खुराक का इंतजार..."

तिरुवनंतपुरम: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा है कि राज्य में टीकों का स्टॉक कमोबेश खत्म हो गया है और वे केंद्र से और खुराक आने का इंतजार कर रहे हैं। सुश्री जॉर्ज का बयान तब आया जब पिछले 24 घंटों में परीक्षण किए गए 1,09,382 नमूनों में से 11,586 लोग सकारात्मक निकले और परीक्षण सकारात्मकता दर 10.59 प्रतिशत रही।

उन्होंने कहा- "हमें अब तक 1.66 करोड़ टीकों की खुराक मिल चुकी है और बिना किसी बर्बादी के हम 1.87 करोड़ टीकाकरण करने में सक्षम हैं। अब जो आंकड़े आ रहे हैं, वे बताते हैं कि केरल व्यावहारिक रूप से टीकों से बाहर हो गया है। अगले महीने, हमें 10 लाख खुराक चाहिए।" उन्होंने आगे कहा- "45 से अधिक आयु वर्ग में, 76 प्रतिशत आबादी ने पहली खुराक प्राप्त की है, जबकि 35 प्रतिशत ने दोनों खुराक प्राप्त की हैं। अध्ययनों से पता चला है कि केरल की केवल 42 प्रतिशत आबादी में ही कोविड एंटीबॉडीज हैं, जिसका अर्थ है कि हमारी अधिकांश आबादी अतिसंवेदनशील है। इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि टीकाकरण जल्द से जल्द हो।" जॉर्ज ने यह भी कहा कि राज्य सरकार नियमित रूप से केंद्र के संपर्क में है, टीकों की अधिक आपूर्ति की मांग कर रही है।

कोविड के आंकड़े बताते हैं कि केरल देश के बाकी हिस्सों में अग्रणी है। जबकि राष्ट्रीय टीपीआर 4 प्रतिशत से नीचे है, केरल का टीपीआर 10.59 प्रतिशत है, और करीब 4.12 लाख सक्रिय मामलों में, राज्य में सोमवार को 1,36,814 थे।

24 घंटे नल से आएगा पीने का 'शुद्ध' पानी, ऐसा करने वाला देश का पहला शहर बना 'पुरी'

आईएमडी ने कहा- दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में हो सकती है भारी बारिश

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की भीषण हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मी शहीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -