सबरीमाला मंदिर के लिए वर्चुअल बुकिंग आज से हुई शुरू
सबरीमाला मंदिर के लिए वर्चुअल बुकिंग आज से हुई शुरू
Share:

केरल त्रावणकोर देवसवान बोर्ड (टीडीबी) ने एक बयान में कहा कि 17 सितंबर से शुरू हो रहे इस महीने के पांच दिवसीय सत्र के दौरान प्रसिद्ध मंदिर जाने के इच्छुक सबरीमाला तीर्थयात्री बुधवार शाम को अपनी यात्रा का समय बुक कर सकते हैं। TDB ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण तीर्थयात्रियों की दैनिक संख्या 15,000 तक सीमित रहेगी।

मंदिर, जिसने यौवन प्राप्त करने वाली महिलाओं के प्रवेश न करने की सदियों पुरानी परंपरा को बनाए रखने के लिए एक कानूनी लड़ाई लड़ी, पंबा से केवल पैदल ही पहुँचा जा सकता है। समुद्र तल से 914 मीटर की ऊंचाई पर पश्चिमी घाट की पर्वत श्रृंखलाओं पर स्थित, सबरीमाला मंदिर पठानमथिट्टा जिले के पंबा से चार किमी की ऊंचाई पर है, जो राजधानी शहर से लगभग 100 किमी दूर है। टीडीबी वह निकाय है जो मंदिर के दैनिक कामकाज की देखरेख करता है और जो लोग इस महीने उपरोक्त तिथियों पर मंदिर जाना चाहते हैं, उनके पास या तो एक वैध आरटी-पीसीआर प्रमाणपत्र होना चाहिए या दोनों टीके की खुराक लेनी चाहिए और लॉग ऑन कर सकते हैं। 

मंदिर पंबा से केवल पैदल ही पहुँचा जा सकता है, और इसने यौवन तक पहुँचने वाली महिलाओं के प्रवेश पर रोक लगाने की सदियों पुरानी परंपरा को संरक्षित करने के लिए एक लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी। अन्य मंदिरों के विपरीत, सबरीमाला दैनिक आधार पर नहीं खोला जाता है, इसके बजाय, यह अपने वार्षिक तीर्थयात्रा सीजन के अलावा हर महीने पांच दिनों के लिए खुलता है जो नवंबर के तीसरे सप्ताह में शुरू होता है और जनवरी के दूसरे सप्ताह में समाप्त होता है।

तालिबान ने हथियारों और सैन्य वाहन की तलाश में काबुल में पूर्व पुलिस अधिकारी के पिता पर किया हमला

भारत और रूस को अफगान में कई सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए संयुक्त प्रयासों की है जरूरत

ऑस्ट्रेलिया में सामने आया नया वायरस, पक्षियों पर दिखेगा सबसे ज्यादा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -