शीर्ष पूर्व नौकरशाह डॉ केएम अब्राहम बने मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव हैं
शीर्ष पूर्व नौकरशाह डॉ केएम अब्राहम बने मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव हैं
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को शीर्ष पूर्व नौकरशाह केएम अब्राहम को उनके पिछले कार्यकाल में हुई गड़बड़ी के मद्देनजर अपने मुख्य प्रधान सचिव के नव-सृजित पद पर नियुक्त किया, जब उनके प्रधान सचिव और सेवारत आईएएस अधिकारी एम. शिवशंकर को जेल में बंद कर दिया गया था। सोने की तस्करी का मामला अब्राहम विजयन के पिछले कार्यकाल में मुख्य सचिव के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे, और बाद में उन्हें केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड बोर्ड (KIIFB) का सीईओ बनाया गया, जो एक सरकारी स्वामित्व वाली वित्तीय संस्था है, जो राज्य के राजस्व के बाहर से बुनियादी ढांचे के विकास के लिए धन जुटाने के लिए बनाई गई थी। 

हालांकि, वह केआईआईएफबी के सीईओ के रूप में बने रहेंगे, जबकि एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है। अब, विजयन के कार्यालय में मसौदे में, अब्राहम, जो एक सख्त ग्राहक के रूप में जाना जाता है, से सभी प्रशासनिक मामलों में अंतिम शब्द के रूप में काम करने की उम्मीद है। उन्हें भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड के पूर्णकालिक सदस्य के रूप में अपनाए गए मजबूत रुख के लिए जाना जाता है, और सहारा समूह के कामकाज में अनियमितताओं को सामने लाने में काफी हद तक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

विजयन ने दृढ़ संकल्प किया है कि इस बार, वह बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को शुरू करने जा रहा है और यहीं पर अब्राहम के अनुभव और विशेषज्ञता से उसे बहुत बढ़ावा मिलने की उम्मीद है क्योंकि वह एम.टेक है। अमेरिका से लाइसेंस प्राप्त वित्तीय विश्लेषक (एलआईएफए) पेशेवर होने के अलावा आईआईटी कानपुर से औद्योगिक प्रबंधन में और पीएच.डी. मिशिगन विश्वविद्यालय से है।

सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, कोरोना के बाद अब फेफड़ों में हुआ 'फाइब्रोसिस'

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

यूरोप और रूस के बीच मुश्किल हो गया आर्थिक सहयोग: Ursula Leyen

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -