केरल में कुडुंबश्री, छोटे स्टोर्स द्वारा बेची गई वस्तुओं पर कोई जीएसटी नहीं
केरल में कुडुंबश्री, छोटे स्टोर्स द्वारा बेची गई वस्तुओं पर कोई जीएसटी नहीं
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने कहा कि केरल राज्य आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लागू करने के बढ़ते विरोध की पृष्ठभूमि में कुडुंबश्री और छोटे खुदरा विक्रेताओं द्वारा आपूर्ति की गई वस्तुओं पर माल और सेवा कर (जीएसटी) लागू नहीं करेगा।

कुडुम्बश्री और अन्य व्यवसायों द्वारा एक या दो किलोग्राम वजन के ढीले पैकेट या पैकेज में बेची जाने वाली वस्तुओं पर कर नहीं लगेगा।

"कुडुंबश्री और छोटे खुदरा विक्रेताओं द्वारा एक या दो किलोग्राम के पैक या ढीले रूप में बेचे गए सामानों पर, राज्य जीएसटी नहीं लेगा। भले ही इससे केंद्र के साथ कोई जटिलता हो, "बालगोपाल ने कल केरल विधानसभा में कहा था।

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि पिनाराई विजयन, मुख्यमंत्री, पहले भी एक बार सरकार के केंद्र को एक पत्र लिख चुके हैं। मंत्री ने यह भी वादा किया कि छोटे व्यवसाय के मालिकों को ध्यान में रखा जाएगा ताकि वे किसी भी समस्या में न पड़ें।

उन्होंने कहा, 'हमने पहले भी एक पत्र रखा है और मंगलवार को मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी एक पत्र सौंपा है। हम इसे एक तरह से लागू नहीं करने जा रहे हैं, यह छोटे पैमाने पर व्यापारियों और निर्माताओं को प्रभावित करेगा, "  वित्त मंत्री ने कहा।

विधानसभा में एक सदस्य के सवाल के जवाब में वित्त मंत्री ने यह टिप्पणी की।
केरल सरकार का राज्य गरीबी उन्मूलन मिशन (एसपीईएम) गरीबी को समाप्त करने और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए कुडुंबश्री पहल को कार्यान्वित कर रहा है।

कार-बाइक-ऑटो वालों के ल‍िए न‍ित‍िन गडकरी ने किया ऐसा ऐलान, सुनकर हैरान रह गए लोग

बद्रीनाथ हाईवे पर गिरा निर्माणाधीन पुल का हिस्सा, मुश्किल में पड़ी कई लोगों की जान

'I Like U' का मैसेज करना शख्स को पड़ा भारी, पुलिस से बोला- 'मेरी मदद करो...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -