कार-बाइक-ऑटो वालों के ल‍िए न‍ित‍िन गडकरी ने किया ऐसा ऐलान, सुनकर हैरान रह गए लोग
कार-बाइक-ऑटो वालों के ल‍िए न‍ित‍िन गडकरी ने किया ऐसा ऐलान, सुनकर हैरान रह गए लोग
Share:

नई दिल्ली: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) एक बार फ‍िर से ख़बरों में हैं। उन्‍होंने एक समारोह के चलते एक ऐसा ऐलान किया है ज‍िसे सुनकर कार, बाइक एवं अन्‍य व्‍हीकल चलाने वाले हैरान रह गए हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि अगर कोई भी व्यक्ति सड़क पर गलत तरीके से पार्क क‍िए गए व्‍हीकल की तस्वीर भेजता है तो उसे 500 रुपये का इनाम द‍िया जाएगा। सरकार की ओर से शीघ्र ऐसा कानून लाया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की ओर से कही गई बात सुनकर व्‍हीकल रखने वाले इस न‍ियम को लेकर आश्‍चर्य व्यक्त कर रहे हैं। कुछ लोग इसे कमाई का शानदार मध्यम बता रहे हैं। उन्‍होंने यह भी बताया क‍ि जो व्यक्ति गलत तरीके से अपने वाहन को पार्क करेगा उसे इसके ल‍िए 1,000 रुपये का जुर्माना देना होगा। केंद्र की ओर से इस प्रकार के कानून को लाए जाने के पश्चात् सड़क पर लगने वाले जाम एवं दुर्घटनाओं में कमी आने की उम्‍मीद है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक समारोह के दौरान कहा कि गलत तरीके से वाहन खड़ा करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए ऐसा कानून लाने पर विचार क‍िया जा रहा है। गडकरी ने कहा, 'मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो वाहन खड़ा करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं गलत तरीके से गाडी खड़ा करने वाले की फोटो भेजने वाले को 500 रुपये दिए जाएंगे।' केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर नाराजगी व्यक्ति क‍ि लोग घर बना लेते हैं किन्तु पार्किंग नहीं बनाते। इसकी जगह लोग अपना वाहन सड़क पर खड़ा करते हैं। गडकरी ने चुटकी लेते हुए कहा, 'नागपुर में मेरे रसोइये के समीप दो सेकंड हैंड वाहन हैं। आज 4 सदस्यों के परिवार के पास 6 कारें होती हैं। ऐसा लगता है कि दिल्ली के लोग भाग्यशाली हैं। हमने उनकी गाड़ी खड़ी करने के लिए सड़क बनाई है।'

बद्रीनाथ हाईवे पर गिरा निर्माणाधीन पुल का हिस्सा, मुश्किल में पड़ी कई लोगों की जान

'I Like U' का मैसेज करना शख्स को पड़ा भारी, पुलिस से बोला- 'मेरी मदद करो...'

हरियाणा के बाद झारखंड में महिला दरोगा पर चढ़ाई गाड़ी, हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -