सबरीमाला मंदिर में लगती जा रही भीड़ को लेकर चिंता में केरल HC
सबरीमाला मंदिर में लगती जा रही भीड़ को लेकर चिंता में केरल HC
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर (Sabarimala Temple) में भीड़ को संभाल पाना हमेशा से एक चुनौती जैसा रहा है। जी दरअसल यहां हमेशा ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आती रही है। इसके चलते अब केरल हाई कोर्ट (Kerala High Court) ने सबरीमाला मंदिर में भीड़ प्रबंधन (Crowd Management) को लेकर निर्देश जारी किए हैं। आपको बता दें कि, पठानमथिट्टा जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि सभी तीर्थयात्रियों के दर्शन सहज हों। जी दरअसल, वर्तमान में सबरीमाला में प्रसिद्ध भगवान अयप्पा मंदिर के लिए तीर्थयात्रा चल रही है। इस वजह से श्रद्धालुओं की संख्या में काफी ज्यादा बढ़त देखने के लिए मिल रही है।

एक महीने की हुई बिपाशा-करण की पुत्री, माता पिता ने इस तरह मनाया फर्स्ट मंथ बर्थडे

जी हाँ और इसके कारण ही यहां लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहाँ के स्थानीय लोगों का कहना है उनको यातायात में काफी दिक्कते हो रही हैं। इन सभी के बीच अब कोर्ट ने इसे देखते हुए जिला और पुलिस प्रशासन को इस भीड़ को सही तरीके से मैनेज करने के निर्देश दिए हैं। जी दरअसल कोर्ट ने अपने निर्देश में यह कहा है कि सन्निधानम आने-जाने की मौजूदा आवाजाही का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।

इसके अलावा यह भी कहा गया है पैदल गश्ती दलों को चंद्रनंदन रोड पर आने से सख्ती से रोका जाना चाहिए। साथ ही यातायात को नियंत्रित करने के लिए भी कहा है ताकि तीर्थयात्रियों के लिए दर्शन करने में परेशानी न हो। आपको बता दें कि इससे पहले 11 दिसंबर को, केरल हाई कोर्ट ने व्यस्त दिनों में सबरीमाला मंदिर में भक्तों के लिए पूजा के समय को एक घंटे बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था ताकि जल्दबाजी में लोग घायल न हों।

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में वृद्ध को पीट-पीटकर मार डाला

कांग्रेस नेता ने की बीजेपी मॉडल की तारीफ़, जानिए क्या कहा?

सांताक्रूज में मैडॉक ऑफिस के बाहर दिखाई दी कृति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -