केरल सोना तस्करी केस: दो और आरोपितों की हुई गिरफ्तारी, NIA की रिमांड पर भेजे गए
केरल सोना तस्करी केस: दो और आरोपितों की हुई गिरफ्तारी, NIA की रिमांड पर भेजे गए
Share:

नई दिल्ली : केरल सोना तस्करी केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 2 और आरोपितों को हिरासत में ले लिया है. सेंट्रल एजेंसी इस केस में अब तक बारह आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है. इसके अलावा, कोच्चि स्थित एनआइए की स्पेशल कोर्ट ने आरोपित केटी रमीस की हिरासत की समयावधि 7 अगस्त तक बढ़ा दी है.                                                                        

एनआइए प्रवक्ता ने इस संबंध में बताया कि केरल के मलप्पुरम निवासी शर्राफुदीन (38) व पलक्कड़ डिस्ट्रिक्ट निवासी शफीक (31) को सोमवार को हिरासत में ले लिया था. दोनों आरोपितों पर तिरुअनंतपुरम अवस्थित संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) महावाणिज्य दूतावास के एक राजनयिक के नाम पर सोना तस्करी के केस में कूटप्रबंध रचने व तस्करी के सोने को दूसरे तक पहुंचाने का आरोप लगा है. रमीस ने पूछताछ के समय शर्राफुदीन व शफीक के इस योजना में शामिल होने की बात कही की थी. उसने बताया था कि वह संदीप नैयर से तस्करी का सोना उठाने में दोनों की सहायत करता था. शर्राफुदीन व शफीक को एर्नाकुलम स्थित एनआइए की स्पेशल कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जिसने दोनों को 4 दिनों के लिए एजेंसी की रिमांड में भेज दिया गया.

बता दें कि सीमा शुल्क डिपार्टमेंट ने तिरुअनंतपुरम विमानतल पर 5 जुलाई को लगभग पंद्रह करोड़ रुपये के तीस किलोग्राम सोने की तस्करी का पर्दाफाश किया था. केस के मुख्य आरोपित पीएस सारिथ, स्वप्ना सुरेश व संदीप नैयर की गिरफ्तारी पहले ही ह गई है. सोना तस्करी केस में स्वप्ना का नाम सामने आने और उससे संबंध जाहिर होने पर सीएम पिनराई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव व आइटी डिपार्टमेंट के तत्कालीन सचिव एम. शिवशंकर को निलंबित कर दिया गया है.

कोरोना के चलते हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने किया बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी कोरोना को मात, हुए हॉस्पिटल से डिस्चार्ज

कार किराये पर लेकर गिरवी रखता था सब-इंस्पेक्टर, हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -