कोरोना के चलते हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने किया बड़ा ऐलान
कोरोना के चलते हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने किया बड़ा ऐलान
Share:

कोरोना वायरस के कारण देश के कई कार्यो में बदलाव हुआ है. वही हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी द्वारा एक बड़ा निर्णय लिया गया है. यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2019-20 के सभी छात्र-छात्राओं को प्रमोट करने का निर्णय लिया है. इस सिलसिले में एचपी सेंट्रल यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, कि विश्वविद्यालय ने यूजी पाठ्यक्रमों के द्वितीय एवं चतुर्थ, पीजी पाठ्यक्रमों के लिए सेकंड सेमेस्टर के प्रमोट किया जाएगा. विश्वविद्यालय ने यह निर्णय कोरोना संक्रमण के कारण  लिया गया है.

वहीं स्टूडेंट्स को प्रमोट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर किये जाएंगे. इसके अतिरिक्त यूनिवर्सिटी ने नोटिस में कहा गया है कि यदि छात्र अपने नतीजे से संतुष्ट नहीं होंगे, तो उन्हें रिलेटेड सब्जेक्ट की एग्जाम देनी होगी. यूनिवर्सिटी ने साफ़ तौर पर कहा की देश में कोरोना महामारी की स्थिति को स्थिर करती है. बता दे की कोरोना के कारण ही यह निर्णय लिया गया है.

वही इस बीच राज्य में अब कोई भी व्यक्ति अपना कोरोना टेस्ट खुद करा सकेगा. यह टेस्ट निजी लैब एसआरएल में 700 रुपये में होगा. अभी इस लैब ने जिला कांगड़ा और मंडी में कोविड एंटीजन में टेस्ट कराने की हामी भारी है. सरकार ने इस निजी लैब को टेस्ट कराने के किए मशीनें स्थापित करने को कहा है. इसमें यूजर आईडी, पासवर्ड और लॉगिन आईडी स्वास्थ्य विभाग का रहेगा. यह इसलिए ताकि टेस्ट की निगरानी और गुणवत्ता बनी रहे. एसआर लैब प्रदेश के बड़े अस्पताल में सुविधा दे रही है. हिमाचल में सरकार की ओर से संक्रमितों के टेस्ट निशुल्क किए जाते रहेंगे. निजी लैब में वे लोग भी टेस्ट करवा सकेंगे, जिन्हें लगता है कि कहीं उन्हें कोरोना तो नहीं हो गया.

RBI के निम्न पदों में मिल रहा शानदार मौका, आज ही करें आवेदन

IGDTUW के निम्न पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

10 वीं पास के लिए बड़ी खबर, डाक विभाग में मिल रहा सुनहरा अवसर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -