केरल बाढ़ : स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंजूर की 18 करोड़ की अतिरिक्त वित्तीय सहायता
केरल बाढ़ : स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंजूर की 18 करोड़ की अतिरिक्त वित्तीय सहायता
Share:

नई दिल्ली: भीषण बाढ़ की तबाही झेलने के बाद अब भारत का दक्षिणी राज्य केरल सामान्य होने की जद्दोजहद में लगा हुआ है. बाढ़ का पानी धीरे-धीरे कम होने लगा है, राहत और बचाव दल बाढ़ प्रभवितों को राहत सामग्रियां पहुंचा रहे हैं. इस भयानक त्रासदी के बाद अब देश भर से केरलवासियों को पुनर्स्थापित करने के लिए मदद दी जा रही है.  इसी बीच देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के तहत 18.71 करोड़ रुपये के अतिरिक्त अनुदान को मंजूरी दे दी है. 

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सनी ने कर दिखाया ऐसा कारनामा

इससे पहले राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य मंत्रालय से वित्तीय सहायता मांगी गई थी, राज्य सरकार द्वारा कहा गया था कि केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य और खाद्य सामग्री भेजने के लिए राज्य को वित्तीय सहायता की आवश्यकता है, जिसे स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंजूरी देते हुए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 18.71 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए भगवान बना अंबानी परिवार

इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने भी प्रधानमंत्री राष्ट्रिय रिलीफ फण्ड में एक करोड़ रूपये देने का ऐलान किया है, दिल्ली पुलिस ने बताया कि यह रकम पुलिसकर्मियों के वेतन से इकठ्ठा की गई है. आपको बता दें कि  अडाणी ग्रुप ने शुक्रवार को केरल बाढ़ पीड़ितों को राहत और पूर्वानुमान के लिए 50 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है, कंपनी ने केरल के मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोष में तत्काल 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. इसके साथ कंपनी ने यह भी कहा है कि वह इतनी ही राशि पुनर्वास और पुनर्निर्माण के लिए उपलब्ध करायेगी. 

खबरें और भी:-

अम्बानी के बाद अडानी भी बने केरल बाढ़ पीड़ितों के मसीहा, दान दिए इतने करोड़

Video : मुस्लिमों ने मंदिर में बैठकर पढ़ी नमाज

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए हर तरह की मदद को तैयार पाकिस्तान - इमरान खान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -