Video : मुस्लिमों ने मंदिर में बैठकर पढ़ी नमाज

Video : मुस्लिमों ने मंदिर में बैठकर पढ़ी नमाज

इन दिनों केरल बाढ़ की चर्चाएं दुनियाभर में हो रही हैं. केरल में आई भयानक त्रासदी के कारण लाखों लोग बेघर हो गए है और 350 से भी ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं. तीन साल पहले तमिलनाडु में भी बाढ़ आई थी और इस दौरान चेन्नई में बाढ़ से प्रभावित लोगों (अन्य धर्म के भी लोग) को मस्जिद में रखा गया था. उस समय जब जुम्मे की नमाज पढ़ने का समय आया तो मुस्लिम धर्म के लोगों ने बिना किसी विरोध के बाहर सड़क पर बैठकर नमाज अदा की थी. मुस्लिम धर्म के लोगों की इस दरियादिली की सभी जगह खूब तारीफें भी हुईं थी.

मुसलमानों ने उस समय तो अपनी दरियादिली दिखा दी थी और तीन साल बाद ही हिन्दुओं ने मुसलमानों के लिए मंदिर के दरवाजे खोल दिए. केरल के त्रिशूल जिले में बाढ़ से प्रभावित हुए मुसलामानों ने मंदिर के अंदर नमाज अदा की. ये नजारा था बकरीद का जब रक्तेश्वरी मंदिर के एक हॉल में बैठकर मुस्लिम धर्म के लोगों ने नमाज पढ़ी थी. सोशल मीडिया पर यहां की तस्वीरें वायरल हो गई है और हर कही इसके बारे में चर्चा भी हो रही है.

मंदिर प्रबंधन से ही जुड़े एक शख्स ने बताया कि- 'पहले हम सब इंसान है. सिर्फ आपदा के समय ही नहीं बल्कि हर परिस्थिति में हमें यह याद रखना है कि हम सब एक भगवान के बच्चे हैं.' फेसबुक पर भी एक व्यक्ति द्वारा इस घटना का पूरा वीडियो शेयर किया गया है जो इस समय जमकर वायरल हो रहा है.

देख भाई देख...

ऐसे बना सकती हैं आप अपने प्यारे भाई के लिए प्यारी राखी

माँ ने बच्चे को ही बैठा दिया रेलवे ट्रैक पर

बच्चे की मौत से ऐसे रोती रही माँ

?