केरल में 46 केंद्रों पर किया जाएगा ड्राई रन
केरल में 46 केंद्रों पर किया जाएगा ड्राई रन
Share:

तिरुवनंतपुरम: केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा है कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार राज्य में 46 केंद्रों पर ड्राई रन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना टीकाकरण के लिए दूसरे ड्राई रन की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि ड्राई रन मेडिकल कॉलेजों, जिला अस्पतालों, निजी अस्पतालों और शहरी / ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों पर चलाया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि राज्य कोरोना के टीकाकरण के लिए पूरी तरह तैयार है। शैलजा ने कहा कि कोरोना टीकाकरण के लिए 3,51,457 लोगों ने पंजीकरण कराया है और कहा है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राप्त सभी आवेदनों को पंजीकृत कर लिया गया है। इसमें सरकारी क्षेत्र के 1,67,084 स्वास्थ्य कर्मचारी और निजी क्षेत्र के 1,84,373 स्वास्थ्य कर्मचारी शामिल हैं। 

इसके अलावा सामाजिक न्याय विभाग के "वायोमित्रम प्रोजेक्ट" के तहत 400 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने भी टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ पंजीकरण किया है। 108 एम्बुलेंस सेवा के 1344 श्रमिकों का पंजीकरण किया जा रहा है। मंत्री ने बताया कि पहले चरण में, सरकारी और निजी दोनों क्षेत्रों में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, चिकित्सा छात्रों, ICDS आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को वैक्सीन दी जाएगी।

बांदा गाँव में हुई सामूहिक झड़प, 1 की मौत और 2 घायल

श्रीलंका में न्याय और शांति पर भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर का बयान था महत्वपूर्ण: तमिलनाडु राज्यपाल

अमिताभ की आवाज़ के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका, जानें पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -