केरल में कांग्रेस (B) के अध्यक्ष बालकृष्ण पिल्लई का हुआ निधन
केरल में कांग्रेस (B) के अध्यक्ष बालकृष्ण पिल्लई का हुआ निधन
Share:

केरल कांग्रेस (बी) के वरिष्ठ नेता, अध्यक्ष और पूर्व मंत्री आर। बालकृष्ण पिल्लई (86) का निधन हो गया। उम्र से संबंधित बीमारियों के कारण कोट्टाराकारा के एक निजी अस्पताल में उनका निधन हो गया। बालकृष्ण पिल्लई के बेटे केबी गणेश कुमार ने उनकी मौत की खबर की घोषणा की। सांस लेने में तकलीफ के साथ कोट्टाराकारा के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए पिल्लई को शुक्रवार को उनकी हालत बिगड़ने के बाद यहां अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। 

अनुभवी नेता फॉरवर्ड कम्युनिटीज के लिए केरल स्टेट वेलफेयर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष का पद संभाल रहे थे। वह केरल कांग्रेस (B) के अध्यक्ष और नायर सेवा सोसाइटी (NSS) के निदेशक बोर्ड के सदस्य भी थे। वह 1960,1965,1977,1980,1982,1987,1991,2001 में केरल विधानसभा के सदस्य थे। पिल्लई ने आखिरी बार 2006 में विधानसभा चुनाव लड़ा था। पिल्लई ने कांग्रेस के माध्यम से सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया। 

बाद में वह 1964 में केरल कांग्रेस के संस्थापक नेताओं में से एक बन गए। वे तिरुविथमकोर (त्रावणकोर) छात्र संघ से भी जुड़े थे, जो बाद में तिरु-कोच्चि छात्र संघ बन गया। पिल्लई, जो बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए, ने केरल प्रदेश कांग्रेस समिति और अखिल भारतीय कांग्रेस समिति दोनों के सदस्य के रूप में कार्य किया। वह उन 15 कांग्रेस विधायकों में से थे जिन्होंने पार्टी छोड़ दी और 1964 में केएम जॉर्ज के साथ केरल कांग्रेस का गठन किया।

दिहाड़ी मजदूर की पत्नी ने बंगाल में खिलाया कमल, जानिए चंदना बाउरी की कहानी

देश में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में 3,417 की मौत

भारत में अब तक पार हुआ 33 लाख कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -