भारत में अब तक पार हुआ 33 लाख कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा
भारत में अब तक पार हुआ 33 लाख कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा
Share:

भारत में घातक कोविड लहर नए रिकॉर्ड बना रही है। हाल ही में, डेटा 3,689 अधिक जीवन के रिकॉर्ड का दावा करता है और सक्रिय मामलों ने 33 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है। भारत के कई राज्यों ने वृद्धि के बीच कड़े प्रोटोकॉल और मिनी लॉकडाउन लागू किए हैं। इसी सूची में हरियाणा और ओडिशा शामिल हैं, जिन्हें अस्पताल के बिस्तरों, दवाओं और ऑक्सीजन की कमी के कारण रोगियों की शिकायतों के लिए एक सख्त बोली में लॉकडाउन या इसी तरह के शिलालेखों को फिर से जारी करने के लिए मजबूर किया गया है। 

विपक्षी दलों ने केंद्र से देश भर में मुफ्त सामूहिक टीकाकरण अभियान शुरू करने का आग्रह किया। हस्ताक्षरकर्ताओं में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, जेडीएस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, राकांपा नेता शरद पवार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी शामिल हैं। अब तक, 18-44 वर्ष के आयु वर्ग के कुल 86023 लाभार्थियों ने 1 मई को 11 राज्यों में कोविड वैक्सीन की अपनी पहली खुराक प्राप्त की।

देश में प्रशासित टीकाकरण खुराक की संचयी संख्या 15.68 करोड़ को पार कर गई है। संक्रमण की संख्या 3,95,488 के साथ 1,95,57,457 तक चढ़ गई, जबकि अधिक लोगों को रोग के लिए सकारात्मक पुष्टि की गई। तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों ने रविवार को मामलों में अपना उच्चतम दैनिक वृद्धि दर्ज की। रविवार सुबह अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सक्रिय मामले बढ़कर 3349644 हो गए हैं। इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 15992271 हो गई है।

देश में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में 3,417 की मौत

जम्मू कश्मीर में 31 मई तक के लिए बंद हुए सभी शैक्षणिक संस्थान

DRDO ने की तेलंगाना की मदद, गांधी अस्पताल को दिए 50 ऑक्सीजन सिलेंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -