दिहाड़ी मजदूर की पत्नी ने बंगाल में खिलाया कमल, जानिए चंदना बाउरी की कहानी

May 03 2021 11:16 AM
दिहाड़ी मजदूर की पत्नी ने बंगाल में खिलाया कमल, जानिए चंदना बाउरी की कहानी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में भाग्य आजमा रहे सबसे निर्धन प्रत्याशियों में से एक चंदना बाउरी थीं। भाजपा ने उन्हें सल्तोरा से चुनावी मैदान में उतारा था। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बेहतरीन प्रदर्शन के बीच वह जीत हासिल करने में सफल रहीं हैं। 30 वर्षीय चंदना एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी हैं और तीन बच्चों की माँ हैं।

बांकुरा जिले की सल्तोरा विधानसभा सीट पर चंदना बाउरी ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार संतोष कुमार मण्डल को 4,145 वोटों से मात दी है। भाजपा का टिकट मिलने के बाद एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें इसका जरा भी अंदाजा नहीं था। भाजपा की लिस्ट में नाम आने के बाद स्थानीय नेतृत्व ने उन्हें उम्मीदवारी की सूचना दी थी। चुनावों से पहले भाजपा में शामिल हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने सल्तोरा क्षेत्र से चंदना का प्रचार किया था। इसके बाद चंदना बाउरी ने कहा था कि, “मिथुन चक्रवर्ती द्वारा मेरे विधानसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार आरंभ किया जाना मेरे लिए गर्व की बात है।”

बता दें कि चंदना बाउरी तीन बच्चों की माँ हैं। वह अपनी दो बेटियों और एक बेटे को अपनी माँ और सास के साथ घर में छोड़ चुनाव प्रचार करने जाती थीं। कभी-कभी उनके पति भी उनके साथ जाते थे जो कि एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में दिहाड़ी श्रमिक हैं।

ECLGS के लिए आतिथ्य क्षेत्र ने सरकार को दिया बड़ा झटका

रेलवे को रेल की आपूर्ति के लिए केंद्र ने रिवर्स नीलामी प्रणाली की शुरू

रिज़र्व बैंक, बैंकों, एनबीएफसी के जोखिम-आधारित पर्यवेक्षण की समीक्षा की