देश में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में 3,417 की मौत
देश में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में 3,417 की मौत
Share:

नई दिल्ली: देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3.68 लाख नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद भारत में कोरोना के सक्रीय मामलों का आंकड़ा बढ़कर 34 लाख के पार पहुंच गया है. जबकि कोरोना महामारी की वजह से पिछले 24 घंटे में 3,417 मरीजों की मौत हो गई है. भारत में कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार के बीच कई अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की किल्लत है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,68,147 नए केस दर्ज किए गए हैं. जबकि 3,417 कोविड मरीजों ने दम तोड़ा है. वहीं, बीते 24 घंटे में  3,00,732 कोरोना मरीज ठीक/डिस्चार्ज हुए हैं.  कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और पड़ोसी सूबे हरियाणा में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है. वहीं, ओडिशा में भी 14 दिनों के लिए यानी 5 मई से 19 मई तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. 

बता दें कि हरियाणा में तीन मई से पूरे सूबे में सात दिन का लॉकडाउन लागू किया जाएगा. जबकि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की स्थिति गंभीर बनी होने के कारण सीएम ने 03 मई को खत्म होने वाले लॉकडाउन को एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है. बता दें कि दिल्ली में रविवार को कोरोना से 407 मरीजों की जान गई है, जबकि 20,000 से अधिक नए मामले भी सामने आए है. राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 28.33 फीसदी तक पहुंच गई है 

ECLGS के लिए आतिथ्य क्षेत्र ने सरकार को दिया बड़ा झटका

रेलवे को रेल की आपूर्ति के लिए केंद्र ने रिवर्स नीलामी प्रणाली की शुरू

रिज़र्व बैंक, बैंकों, एनबीएफसी के जोखिम-आधारित पर्यवेक्षण की समीक्षा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -