केरल मुख्यमंत्री ने लोकायुक्त शक्तियों को कमजोर करने के लिए एक अध्यादेश पारित कराया
केरल  मुख्यमंत्री ने लोकायुक्त शक्तियों को कमजोर करने के लिए एक अध्यादेश पारित कराया
Share:

 


तिरुवनंतपुरम: मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनके कैबिनेट सहयोगी राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री आर. बिंदू को केरल लोकायुक्त के समक्ष गंभीर आरोपों का सामना करने के साथ, राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान को लोकायुक्त के अधिकार को सीमित करने वाला एक अध्यादेश सौंपा गया है।

पिछले बुधवार को, जब विजयन संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने अस्पताल के बिस्तर से ऑनलाइन दिखाई दिए, तो ऐसा प्रतीत हुआ कि अध्यादेश में संशोधन को विजयन कैबिनेट ने मंजूरी दे दी थी, जिसने अध्यादेश की सभी शक्तियों को छीन लिया और इसे एक साधारण अनुशंसा निकाय में बदल दिया।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला, जिन्होंने इस कदम को "सबसे बड़ा पाखंड" कहा, ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि वाम दल ने पहले भ्रष्टाचार से निपटने के लिए लोकपाल विधेयक का समर्थन किया था, साथ ही सरकार और सार्वजनिक पद धारण करने वालों की चिंताओं का भी समर्थन किया था। 

लंबे समय से माकपा केंद्रीय समिति लोकपाल विधेयक के तहत बढ़ी हुई शक्तियों पर जोर दे रही है

 चेन्नीथला ने कहा "हर कैबिनेट बैठक के बाद किए गए निर्णयों की एक सूची होती है। इस महत्वपूर्ण निर्णय को पिछले बुधवार से सूची में शामिल किया गया था। विजयन इस तरह से काम करता है। वह एक बात कहता है और फिर बिल्कुल विपरीत कार्य करता है।"

केरल लोकायुक्त ने अप्रैल 2021 में विधानसभा चुनावों के ठीक बाद घोषणा की कि तत्कालीन राज्य उच्च शिक्षा मंत्री के.टी.जलील ने अपने रिश्तेदार को नियुक्त करके पद की शपथ तोड़ दी थी, जिससे उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।

'वर्ल्ड कप में फिर पाकिस्तान से हारेगी टीम इंडिया..', PAK दिग्गज की भविष्यवाणी

कांग्रेस के चुनाव अभियान थीम सांग पर जमकर नाचे नेता, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

'गांगुली भी कभी नहीं जीत पाए थे वर्ल्ड कप..', कोहली के बचाव में उतरे रवि शास्त्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -