केरल के मुख्यमंत्री ने राज्य में मजबूत वातावरण तैयार किया
केरल के मुख्यमंत्री ने राज्य में मजबूत वातावरण तैयार किया
Share:

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य में एक ऐसा औद्योगिक माहौल तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध है जो बदलते समय की चुनौतियों का सामना कर सके.मुख्यमंत्री उद्यमिता वर्ष परियोजना के दूसरे चरण मिशन 1000 का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे।  नवाचारों को प्राथमिकता दी जा रही है और धन की मांग की जा रही है। उन्होंने कहा कि इससे लंबे समय तक चलने वाला व्यापार अनुकूल माहौल तैयार होगा।एक आरोप था कि केरल उद्योगों के लिए एक अच्छी जगह नहीं है। इस तरह के दावे निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा किए जा रहे थे, जो सरकार को कमजोर करने के लिए प्रतिबद्ध थे, न कि निवेशकों द्वारा। बहरहाल, अंतरराष्ट्रीय व्यवसायों ने केरल में निवेश करने में रुचि व्यक्त की है।जब हमने भविष्यवाणी की थी कि एक साल के भीतर 1 लाख व्यवसाय उभरेंगे, तो संदेह था, फिर भी लक्ष्य केवल आठ महीनों में हासिल किया गया था। इसकी मंजूरी के परिणामस्वरूप परियोजना का दूसरा चरण शुरू हो गया है। मिशन 1000 का लक्ष्य पहले से मौजूद 1000 व्यवसाय और उन्हें चार साल के भीतर 100 करोड़ रुपये का औसत वार्षिक राजस्व प्राप्त करने के लिए बढ़ाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे सभी व्यवसायों का आत्मविश्वास बढ़ेगा।अपने अध्यक्षीय भाषण में, उद्योग विभाग के मंत्री पी. राजीव ने कहा कि राज्य के सूक्ष्म, लघु और मध्यम आकार के व्यवसायों के सामने आने वाले मुद्दों को पहचानने और संभालने के लिए सॉफ्टवेयर विकसित करने का प्रयास किया जा रहा है।
उद्यमशीलता वर्ष की पहली तिमाही के दौरान कुल 1,39,840 इंटरप्राइजेज को लॉन्च किया गया था। कुल मिलाकर 3,43,000 नई नौकरियों का सृजन हुआ। कुल मिलाकर, महिलाओं के स्वामित्व वाले 45107 व्यवसायों की स्थापना की गई, जबकि 14 ट्रांसजेंडर लोगों ने भी अपना व्यवसाय शुरू किया। उद्योग विभाग के लगभग 600 व्यापार मालिक और प्रतिनिधि थे।

वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने यूट्यूब सेल्फी प्वाइंट और मिशन 1000 पोर्टल का उद्घाटन किया। राजेश, उद्योग विभाग की प्रधान सचिव सुमन बिल्ला आईएएस, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के निदेशक एस हरि किशोर आईएएस,  उद्योग विभाग पीएस एपीएम मुहम्मद हनीश आईएएस, एर्नाकुलम जिला कलेक्टर एनएसके उमेश आईएएस, केएसएसआईए महासचिव पीजे जोस, फिक्की राज्य परिषद के सह-अध्यक्ष दीपक असवानी, सीआईआई केरल के अध्यक्ष अजू जैकब, टीआईई केरल के अध्यक्ष दामोदर अवनूर और अन्य उपस्थित थे।

 

रितिक बना रहमत अली, शुद्धिकरण के बाद किया महादेव का अभिषेक

अडानी की कंपनियों में 20 हज़ार करोड़ किसके हैं ? आख़िरकार मिल ही गया जवाब

MP में फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -