रितिक बना रहमत अली, शुद्धिकरण के बाद किया महादेव का अभिषेक
रितिक बना रहमत अली, शुद्धिकरण के बाद किया महादेव का अभिषेक
Share:

कानपुर: यूपी के कानपुर के एक मंदिर में 25 वर्षीय रहमत अली ने घर वापसी की। अब वे रितिक नाम से जाने जाएँगे। सोमवार (10 अप्रैल 2023) को वैदिक मंत्रोच्चार के बीच उन्होंने सनातन धर्म अपनाया। उन्होंने शुद्धिकरण के पश्चात् शिव जी का अभिषेक किया। हनुमान जी का अशीर्वाद लिया। बताया कि बचपन से ही उन्हें सनातन धर्म पसंद था। उनके फैसले पर घर वालों को आपत्ति नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रहमत अली मूल तौर पर हरदोई के पसेनी गाँव के रहने वाले हैं। काम की तलाश में वे 3 महीने पहले कानपुर आए थे। यहाँ के बाबूपुरवा में उनकी नानी रहती हैं। फिलहाल वे अपनी नानी के समीप ही रह रहे हैं। रहमत के अनुसार, बचपन से ही उनका सनातन धर्म के प्रति झुकाव था। रामलीला देखना, गणेश उत्सव में हिस्सा लेना एवं काँवड़ ले जाना उन्हें हमेशा से पसंद रहा है। कानपुर में भी रहने के चलते रहमत बाकरगंज के माँ दुर्गा मंदिर में दर्शन के लिए जाया करते थे।

रहमत ने कहा है कि एक बार दुर्गा मंदिर में उन्हें बजरंग दल कार्यकर्ता पंकज यादव मिले। उनसे हिन्दू बनने की इच्छा व्यक्त की। तत्पश्चात, उनकी घर वापसी कानपुर के साउथ सिटी क्षेत्र में उपस्थित एक मंदिर में करवाई गई। इस के चलते रहमत ने वेदमंत्रों के बीच तमाम वैदिक विधि-विधान पूरे किए। रहमत ने अपनी शुद्धिकरण के लिए हुई पूजा-अर्चना के चलते सिर मुंडवा कर तिलक लगा रखा था। मंदिर में शिव जी को जल चढ़ाने के पश्चात् रहमत ने बताया कि उनके अधिकतर दोस्त हिंदू ही हैं। कहा जा रहा है कि रहमत के परिवार वालों को भी उनके फैसले से कोई आपत्ति नहीं है। अब रहमत के कागजात पर नाम बदलवाने की कानूनी प्रक्रिया आरम्भ की गई है। इसके लिए एक वकील की सहायता ले रहे हैं। कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए रहमत के घरवालों को भी बुलाया गया है।

फिर उत्तर प्रदेश लाया जाएगा अतीक अहमद, उमेश पाल हत्याकांड में अरेस्ट करने पहुंची यूपी पुलिस

अडानी की कंपनियों में 20 हज़ार करोड़ किसके हैं ? आख़िरकार मिल ही गया जवाब

MP में घटी दिल दहला देने वाली घटना, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -