MP में फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट
MP में फिर बदलेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मौसम में बार बार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कभी तेज गर्मी एवं तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है, वही दूसरी ओर बादल छाने के साथ वर्षा राहत दे रही है। मध्य प्रदेश मौसम विभाग की मानें तो चक्रवाती घेरे के प्रभाव के चलते 15 अप्रैल तक मौसम ऐसे ही बने रहने का अनुमान है तथा भोपाल सहित कई जिलों में 14 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे तथा कहीं कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। 16 अप्रैल को फिर नया सिस्टम एक्टिव होगा, जिससे मौसम में दोबारा परिवर्तन देखने को मिलेगा।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, 11 और 12 अप्रैल को मौसम साफ रहेगा, मगर इसके बाद फिर से बादल छाएंगे। 13 अप्रैल से फिर बादल छाने की संभावना है, इसका प्रभाव राज्य के नर्मदापुरम, बुरहानपुर, रायसेन एवं  खंडवा में भी देखने को मिल सकता है। 15 अप्रैल तक राज्य में कहीं-कहीं हल्के बादल रहेंगे तथा बूंदाबांदी हो सकती है। इस के चलते पारा भी बढ़ेगा। 15 अप्रैल तक जबलपुर, रीवा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल एवं शहडोल संभाग में बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं 16 अप्रैल से फिर नया सिस्टम एक्टिव होगा, जिसका प्रभाव राज्य में देखने को मिल सकता है।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, भोपाल में 14 अप्रैल तक बादल छाए रहेंगे तथा बूंदाबांदी भी हो सकती है। इंदौर में मंगलवार को हल्के बादल छाएंगे तथा दिन का तापमान सामान्य के आसपास रहने की संभावना है। 15 अप्रैल से सक्रिय हो रहे नए पश्चिमी विक्षोभ से मौसम का मिजाज फिर बदल सकता है। जबलपुर समेत संभाग के जिलों में हल्के बादल छा सकते हैं। वही ग्वालियर में 11 अप्रैल को तापमान में वृद्धि के आसार हैं। राजस्थान की गर्मी के प्रभाव से ग्वालियर चंबल संभाग में 3-4 डिग्री सेल्सियस तापमान वृद्धि के आसार हैं। मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, वर्तमान में दक्षिण राजस्थान के ऊपर चक्रवाती हवाओं को घेरा बना हुआ है तथा केरल से उत्तरी मध्य महाराष्ट्र तक द्रोणिका बनी हुई है। इसकी वजह से बंगाल की खाड़ी व अरब सागर से नमी आ रही है तथा राज्य में बादल छाने के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी हो रही है। फिलहाल 14 अप्रैल तक मौसम के यूहीं बने रहने के आसार है। मगर अप्रैल अंत तक तेज गर्मी का प्रभाव देखने को मिल सकता है। 15 अप्रैल के पश्चात् अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच सकता है। वही मई में लू का प्रभाव देखने को मिलेगा। जल्द ही राजस्थान एवं गुजरात में तापमान बढ़ने से पश्चिम से गर्म हवाओं के आने का सिलसिला आरम्भ हो जाएगा तथा तापमान में तेजी से वृद्धि होगी।

अचानक कोबरा ने उगल दिया दूसरा सांप, देखकर लोगों में बैठी दहशत

कांग्रेस का प्लेन होगा क्रैश, या पायलट भरेंगे उड़ान ? राजस्थान में आज बड़ा घमासान

'500 रुपये में बेटा होने की दवा दे रहा था शख्स', पुलिस ने रंगेहाथों किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -