केरल विधानसभा में सिल्वरलाइन परियोजना के मुद्दे  पर आज होगी चर्चा
केरल विधानसभा में सिल्वरलाइन परियोजना के मुद्दे पर आज होगी चर्चा
Share:

 

तिरुवनंतपुरम: मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के समझौते के बाद, केरल विधानसभा आज दोपहर सिल्वरलाइन परियोजना पर दो घंटे की चर्चा करेगी, जैसा कि कई यूडीएफ विधायकों द्वारा दायर नोटिस में अनुरोध किया गया था।

विजयन ने कहा कि वह विधानसभा में प्रस्ताव पर चर्चा करने के इच्छुक हैं क्योंकि यह राज्य के भविष्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। उसके बाद, अध्यक्ष एम बी राजेश ने कहा कि परियोजना पर विचार सदन के नियमों के अनुसार दोपहर 1 बजे शुरू होगा।

यूडीएफ के कई विधायकों ने बहस के लिए नोटिस जमा किया क्योंकि परियोजना के लिए भूमि की पहचान के लिए किए जा रहे सर्वेक्षण के खिलाफ राज्य के विभिन्न हिस्सों में आम जनता द्वारा व्यापक विरोध प्रदर्शन किया गया है।

केरल सरकार की महत्वाकांक्षी सिल्वरलाइन परियोजना, जिसके तिरुवनंतपुरम से कासरगोड तक यात्रा के समय में लगभग चार घंटे की कटौती करने का अनुमान है, का विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ द्वारा विरोध किया जा रहा है, जो दावा करता है कि यह "अवैज्ञानिक और अव्यवहारिक" है और इससे राज्य पर वित्तीय बोझ पड़ेगा।

केरल सरकार और रेल मंत्रालय का दक्षिणी राज्य में रेलवे बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए एक संयुक्त उद्यम के-रेल, तिरुवनंतपुरम से कासरगोड तक 530 किलोमीटर की लंबाई का निर्माण करेगा। सिल्वरलाइन ट्रेनें राज्य की राजधानी से शुरू होकर कासरगोड पहुंचने से पहले कोल्लम, चेंगन्नूर, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, तिरूर, कोझीकोड और कन्नूर में रुकेंगी।

रूसी सेना ने यूक्रेन के पूर्वी शहर वोल्नोवाखास का सफाया कर दिया

भारत में दम तोड़ रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले महज इतने नए केस

Ind Vs SL: ऋषभ पंत का तूफ़ान, तोड़ डाला कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -