रूसी सेना ने यूक्रेन के पूर्वी शहर वोल्नोवाखास का सफाया कर दिया
रूसी सेना ने यूक्रेन के पूर्वी शहर वोल्नोवाखास का सफाया कर दिया
Share:

 


डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के पूर्वी शहर वोल्नोवाखा को रूसी सेना द्वारा एक दिन के बमबारी हमले के बाद 'पूरी तरह से ध्वस्त' कर दिया गया है, लेकिन क्षेत्र के लिए लड़ाई रूसी घेरे से बचने के लिए जारी है क्योंकि निवासियों ने मॉस्को के प्रभुत्व को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

 डोनेट्स्क के गवर्नर पावलो किरिलेंको ने स्वीकार किया कि वोल्नोवाखा को नष्ट कर दिया गया है , यह दावा करते हुए कि मॉस्को के "विनाश के युद्ध" के परिणामस्वरूप  यह शहर "अब मौजूद नहीं है", जिसने शहर के सुलगते अवशेषों को "रूसी समर्थित अलगाववादियों के हाथों" छोड़ दिया है "

सोशल मीडिया पर जारी की गई छवियों और वीडियो में रूसी सेना को जले हुए शहर में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है, जो अब पूरी तरह से खंडहर हो चुका है, उनके ट्रकों पर Z के निशान हैं। डेली मेल के अनुसार, मॉस्को के सैनिकों ने यूक्रेन के महत्वपूर्ण शहरों पर अंधाधुंध गोलाबारी जारी रखी है, और आने वाले दिनों में कीव में "चौतरफा हमले" के लिए बंद होने का आरोप है।

एक निजी अमेरिकी कंपनी मैक्सार टेक्नोलॉजीज ने कहा, शनिवार सुबह हासिल की गई सैटेलाइट तस्वीरों से संकेत मिलता है कि दक्षिणी यूक्रेन के मारियुपोल शहर के आसपास नागरिक बुनियादी ढांचे और आवासीय भवनों को काफी नुकसान हुआ है। इसने कहा, शहर के पश्चिमी हिस्से में आग का पता चला था, और कई उच्च वृद्धि वाले अपार्टमेंट परिसरों को गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

ये है दुनिया की सबसे लम्बी कार, गिनीज वर्ल्ड में भी दर्ज है इसका नाम

VIDEO: अमेरिकी दूतावास पर हुआ बड़ा हमला, ईरान से दागी गईं 12 मिसाइलें

OMG! एक साथ दी गई 81 लोगों को फांसी, जानिए पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -