भारत में दम तोड़ रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले महज इतने नए केस
भारत में दम तोड़ रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले महज इतने नए केस
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के केस लगातार कम होते जा रहे हैं. वहीं एक्टिव केस भी घट गए हैं. बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 2503 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 4,29,93,494 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की तादाद घटकर 36,168 रह गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज सोमवार को यह जानकारी दी है. 

मंत्रालय ने जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटों में 4,377 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 27 मरीजों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई है. रविवार को जारी किए गए आंकड़ों में 47 मरीजों की जान गई थी. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, अब तक कोरोना से 4,24,41,449 लोग रिकवर हो चुके हैं और मौतों की संख्या 5,15,877 पर पहुंच गई है. कुल संक्रमितों के मुकाबले उपचाराधीन मरीजों की तादाद 0.08 फीसद है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना वायरस से ठीक होने की दर में भी और सुधार हुआ है तथा यह 98.72 फीसद तक पहुंच गई है. वहीं, मृत्युदर 1.20 फीसद है. 

वहीं, देश में अब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन 1,80,19,45,779 करोड़ से अधिक डोज़ दी जा चुकी हैं.  स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अब तक जिन लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हुई है, उनमें से 70 फीसद से अधिक मरीजों को अन्य बीमारियां भी थीं. मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है कि उसके आंकड़ों का भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के आंकड़ों के साथ मिलान किया जा रहा है.

रूस और यूक्रेन की जंग में शिकार बना अंतरिक्ष स्‍पेस स्‍टेशन, जानिए क्या है मामला

पूर्व पीएम राजीव गांधी के कातिल पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

'..उसे पेट्रोल डालकर लोगों के बीच जला दो', कांग्रेस की महिला विधायक का विवादित बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -