केजरीवाल सरकार ने शराब प्रेमीयों के लिए किया बड़ा ऐलान
केजरीवाल सरकार ने शराब प्रेमीयों के लिए किया बड़ा ऐलान
Share:

 

 

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की केजरीवाल गवर्नमेंट ने मंदिरा की शॉप को लेकर बड़ा निर्णय किया है. अ‍ब राजधानी में शराब के ठेके 12 घंटे तक खुल सकेंगे. एक्‍साइज डिपार्टमेंट की तरफ से जारी निर्देश के अनुसार, दिल्‍ली में मंदिरा की दुकानें अब प्रातह 10 बजे से रात्रि के 10 बजे तक खुल सकेंगे. पहले रात के 9 बजे तक की ठेकों को खोलने की अनुमति थी. मतलब सरकार ने शराब की दुकानों को एक घंटे ज्‍यादा समय तक खोलने की अनुमति दी है. अफसरों का मानना है कि इस निर्णय से सरकारी राजस्‍व में बढ़ोत्तरी होगी. राजस्व में इजाफा होने से दिल्लीवासियों के लिए कोरोना काल में और भी महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकेंगे. वैसे भी पहले के मुकाबले कोरोना संक्रमित कम हुए है.

नई शिक्षा नीति पर बोले पीएम मोदी, कहा- नए भारत का आधार बनेगी ये नीति

बता दे कि दिल्‍ली में महामारी कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होता जा रहा है. इस बीच दिल्‍ली सरकार  ने राजधानी में होटल, जिम और साप्ताहिक मार्केट खोले जाने की इजाजत के लिए केंद्र सरकार को पुनह फाइल भेजी है. इससे पहले केजरीवाल गवर्नमेंट ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को अपने प्रस्तावों की फाइल पहुंचाई थी, किन्तु उन्‍होंने इसे लौटा दिया था.

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमितों को नहीं दिया खाना, आधी रात को मचाया हंगामा

इसके अलावा उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल गवर्नमेंट के अनलॉक-3 के दो महत्वपूर्ण निर्णय खारिज कर दिए थे. जिसमें दिल्‍ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक सप्ताह के लिए साप्‍ताहिक मार्केट को खोलने की इजाजत दी थी. सरकार ने प्रायोगिक आधार पर एक हफ्ते के लिए दिल्ली में रेहड़ी-पटरी वालों को प्रातह 10 बजे से रात्रि आठ बजे तक कार्य करने की सोमवार को इजाजत दे दी थी.

शुरूआती कारोबार में 200 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ़्टी में भी आई गिरावट

स्वतंत्रता दिवस : 15 अगस्त को ही क्यों मिली आजादी ?

मनुज से मानवता तक और अतीत से आधुनिकता तक का समावेश है नई शिक्षा नीति- पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -