केसीआर ने मानसून सत्र से पहले विपक्ष के नेताओं से की बात
केसीआर ने मानसून सत्र से पहले विपक्ष के नेताओं से की बात
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से पहले सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलने के अपने प्रयासों को तेज कर दिया है और शुक्रवार को कई विपक्षी नेताओं से बात की।

केसीआर ने पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, दिल्ली के अरविंद केजरीवाल, तमिलनाडु के एमके स्टालिन और राजद के तेजस्वी यादव और राकांपा के शरद पवार सहित कई मुख्यमंत्रियों से बात की है, सूत्र ने कहा, "कुछ विपक्षी नेताओं ने केंद्र के खिलाफ सीएम केसीआर के रवैये पर अनुकूल प्रतिक्रिया व्यक्त की है।"

18 जुलाई को संसद का मानसून सत्र शुरू होने वाला है।  इस बीच, कांग्रेस के 18 जुलाई से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आगामी शनिवार को इसके लिए सदन में पार्टी के फ्लोर लीडर्स की बैठक बुलाई है। चर्चा में यह सुनिश्चित करने के लिए रणनीतियां शामिल होंगी कि मानसून सत्र सुचारू और कुशलता से चले। विपक्षी दल जिन मुद्दों को सदन में उठाना चाहते हैं, वे शायद सामने आने वाले हैं।

सम्मेलन में भाग लेने वाले राजनेताओं में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंद्योपाध्याय, वाईएसआरसीपी के मिधुन रेड्डी, द्रमुक के टीआर बालू, राकांपा की सुप्रिया सुले, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी और अपना दल की अनुप्रिया पटेल शामिल हैं।

बैठक में सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिकारियों में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी शामिल हैं।

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का चुनाव मानसून सत्र के दौरान होगा, जिससे यह महत्वपूर्ण हो जाएगा।  राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को निर्धारित किया गया है और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी। उपराष्ट्रपति चुनाव 6 अगस्त को होने हैं और उसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे।

वेस्टइंडीज दौरा: BCCI ने विराट कोहली को टीम से नहीं निकाला, बल्कि...

बिहार में अनोखा विवाह! टॉर्च की लाइट में प्रेमी ने भरी मांग, जानिए पूरा मामला

भाजपा नेता पर तलवार से हमला, मीट दुकानें बंद करवाने की प्रशासनिक कार्रवाई से भड़के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -