भाजपा नेता पर तलवार से हमला, मीट दुकानें बंद करवाने की प्रशासनिक कार्रवाई से भड़के लोग
भाजपा नेता पर तलवार से हमला, मीट दुकानें बंद करवाने की प्रशासनिक कार्रवाई से भड़के लोग
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली में मांस की दुकानें बंद करवाने की कार्रवाई से खफा कुछ लोगों ने भाजपा नेता अंकित भाटिया पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया है। फिलहाल, अंकित का उपचार चल रहा है। घटना के विरोध में हिन्दू संगठनों द्वारा मस्ज्दि के आगे धरना दिए जाने की भी खबर है। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए 4 अभियुक्तों को हिरासत में लिया है। घटना 14 जुलाई 2022 (गुरुवार) की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना प्रेम नगर थाना क्षेत्र के रामजानकी रोड की है। 

यहाँ पर प्रशासन के आदेश पर सावन के पहले दिन नगर निगम की टीम मीट शॉप्स बंद कराने के लिए पहुँची थी। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने वहाँ मौजूद भाजपा नेता अंकित भाटिया पर प्रशासन से मुखबिरी करने का इल्जाम लगा कर उन पर तलवारों से वार कर दिया। जिससे वे घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। साथ ही मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। अंकित पर हुए हमले का CCTV वीडियो भी सामने आया है। इसमें साफ़ देखा जा सकता है कि सड़क किनारे कुछ लोगों से बात कर रहे अंकित पर अचानक ही लगभग आधे दर्जन लोग टूट पड़ते हैं। कुछ के हाथों में हथियार भी नज़र आ रहे हैं। जब भाजपा नेता दंगाइयों से बचने के लिए भागते हैं, तो उनका पीछा किया जाता है। इससे बाजार में भगदड़ मच जाती है। 

इस घटना के वायरल हो रहे एक अन्य वीडियो में अंकित भाटिया के कपड़े फ़टे नज़र आ रहे हैं, जिन पर खून के धब्बे भी हैं। आसपास हिन्दू संगठन के लोग और पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं। इस जगह पर अल-हंब और अल-नवाब नाम से मीट की दुकानें हैं। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, घटना की शुरुआत शाम 4 बजे हुई। यहां बिरयानी बेचने वाले अल नवाज होटल ने पक्के नाले पर अवैध अतिक्रमण कर रखा था। उसी को हटाने के दौरान ये घटना हुई। हालाँकि, नगर निगम की टीम ने इस अतिक्रमण को हटा दिया है। इसी से आगबबूला होकर नवाज और उसके साथियों ने अंकित भाटिया के साथ हिन्दू युवा वाहिनी के पदाधिकारी नरेंद्र राणा और कमल राणा पर हमला कर दिया। इस घटना के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और जमकर पथराव हुआ।

लूलू मॉल: जहाँ हुई नमाज़, वहीं करेंगे 'हनुमान चालीसा' का पाठ, हिन्दू महासभा का ऐलान

स्कूल की मान्यता मामले पर सीएम योगी की कार्रवाई, लखनऊ के BSA और तत्कालीन एडी बेसिक सस्पेंड

कानपुर हिंसा: दावत-ए-इस्लामी पर योगी सरकार ने कसा शिकंजा, शुरू हुई 'मदरसे' की जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -