काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को तैयार करेंगे 2200 श्रमिक, टेरेस से होंगे माँ गंगा के दर्शन
काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को तैयार करेंगे 2200 श्रमिक, टेरेस से होंगे माँ गंगा के दर्शन
Share:

वाराणसी: वाारणसी की भव्यता में चार चांद लगने वाले हैं। जी दरअसल यहाँ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का काम एक हद तक पूरा हो चुका है। आप सभी को बता दें कि कॉरिडोर को लगभग 80 प्रतिशत तक तैयार किया जा चुका है। हालाँकि शेष कार्य 30 नवंबर तक पूरा करने के बारे में कहा जा रहा है। हाल ही में मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. सुनील वर्मा का कहना है कि कॉरिडोर में सिर्फ सौंदर्यीकरण का काम बाकी है। इसके लिए 2200 श्रमिक लगाकर तेजी से काम कराया जा रहा है। आपको बता दें कि यहाँ तराशे गए मकराना मार्बल से सात तरह के पत्थरों से कॉरिडोर को भव्य रूप देने का काम किया जा रहा है। कॉरिडोर 5,27,730 वर्ग फीट भूमि पर बन रहा है।

लगभग 30 महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी थी और इसके लिए 314 भवनों का अधिग्रहण किया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि कॉरिडोर का निर्माण कार्य कुछ इस तरह पूरा होगा कि एक वक्त में दो लाख श्रद्धालु आ सकेंगे। कहा जा रहा है काम पूरा हो जाने के बाद दर्शनार्थी कॉरिडोर के बाहरी हिस्से में टेरेस पर खड़े होकर गंगा नदी के साथ ही मणिकर्णिका और ललिता घाट के दृश्य का भी आनंद ले सकेंगे। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में कुल 24 भवन बनाए जा रहे हैं।

बताया जा रहा है तीन यात्री सुविधा केंद्र का निर्माण पूरा हो चुका है। वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर के चार प्रवेश द्वार बनाए जा चुके हैं। इसी के साथ अब कॉरिडोर में कई अहम चीजें भी बनाई जा रही हैं, इस लिस्ट में मंदिर चौक, मुमुक्षु भवन, सिटी म्यूजियम, वाराणसी गैलरी, यात्री सुविधा केंद्र, आध्यात्मिक पुस्तक केंद्र, पर्यटक सुविधा केंद्र, वैदिक भवन, जलपान केंद्र, अन्न क्षेत्र और दुकानें शामिल हैं।

यूपी फतह की तैयारी में भाजपा, आज काशी में पार्टी नेताओं की बड़ी बैठक

अक्टूबर की इस तारीख को वाराणसी में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

T20 World Cup: भारत की जीत के लिए शुरू हुआ दुआओं का सिलसिला, वाराणसी की गंगा आरती में हुई प्रार्थना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -