तीन तलाक़ पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आगे आई करणी सेना, किया ये काम

By Bhavesh Bakshi
Jan 20 2021 05:03 PM
तीन तलाक़ पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आगे आई करणी सेना, किया ये काम

जोधपुर: तीन तलाक के खिलाफ कानून भले ही बन चुका हो, किन्तु आज भी कुछ महिलाएं इस कुप्रथा से परेशान हैं. इसका ताजा मामला जोधपुर से सामने आया है, जहां महिला के पति ने बगैर तलाक दिए दूसरी महिला से शादी कर ली. इतना ही नहीं, पीड़ित महिला से मारपीट कर उसे बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया. अब पीड़ित महिला अपने और बच्चों के हक के लिए पुलिस थाने के चक्कर लगाने को मजबूर है. 

जोधपुर के उदयमंदिर थाना क्षेत्र के घंटाघर की निवासी एक महिला का 14 वर्ष पूर्व बीकानेर के कोलगेट थाना क्षेत्र के शेर मोहम्मद के साथ निकाह हुआ था. महिला के दो बच्चे हैं. बीते ढाई वर्षों से उसका पति शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था और अब तो उसने महिला को घर से बेघर कर दिया है. इसके बाद से यह महिला अपने दो बच्चों को लेकर अपने पीहर जोधपुर में रह रही है.  नवम्बर महीने में शेर मोहम्मद पाली की महिला से निकाह करने कोर्ट में आया,  तब भी शेर मोहम्मद ने अपनी पहली पत्नी के साथ मारपीट की. महिला के विरोध करने पर उस वक़्त निकाह नहीं हो पाया. इस संबंध में महिला पुलिस थाना में मामला दर्ज है. 

लेकिन इसके बाद भी अब दो दिन पहले ही शेर मोहम्मद ने पाली निवासी महिला से निकाह कर लिया हैं. महिला ने दो माह पूर्व उदयमन्दिर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी. पीड़िता का आरोप है कि जब उसने इस बारे में पुलिस को अवगत करवाया कि उसका पति दूसरी महिला से निकाह कर रहा है तो पुलिस ने उल्टा उससे प्रमाण पेश करने को कहकर कोई कार्रवाई नहीं की.  इस अब पीड़ित महिला की गुहार के बाद करणी सेना के  प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित महिला के साथ उदयमन्दिर पहुंच कर थाना इंचार्ज से मुलाकात की. साथ ही पीड़ित के मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की ताकि इस महिला और उसके बच्चों को इंसाफ मिल सके. 

कुम्भ स्पेशल नाम देकर रेलवे ने 3 गुना बढ़ाया पुरानी ट्रेनों का किराया

15 सालों से खुद को ज़िंदा साबित करने के लिए संघर्ष कर रहा बुज़ुर्ग, जानें पूरा मामला

उच्च स्तर पर पहुंचे भारतीय बेंचमार्क सूचकांक, आईटी और ऑटो स्टॉक्स में आई चमक