उच्च स्तर पर पहुंचे भारतीय बेंचमार्क सूचकांक, आईटी और ऑटो स्टॉक्स में आई चमक
उच्च स्तर पर पहुंचे भारतीय बेंचमार्क सूचकांक, आईटी और ऑटो स्टॉक्स में आई चमक
Share:

भारतीय बेंचमार्क सूचकांकों ने बुधवार को नए आजीवन उच्च स्तर पर पहुंचा दिया, जो आईटी, ऑटो और पीएसयू बैंक शेयरों में भारी खरीद से प्रेरित है। करीब 14,645 के करीब बीएसई सेंसेक्स 394 अंक चढ़कर 49,792 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 124 अंकों की बढ़त के साथ 14,645 पर बंद हुआ। शीर्ष लाभ आज टाटा मोटर्स, अडानी पोर्ट्स, विप्रो, मारुति और टेक महिंद्रा के नाम हैं, जबकि प्रमुख नुकसान पावर ग्रिड, श्री सीमेंट्स, एनटीपीसी, गेल और एसबीआई लाइफ थे।

एनएसई में निफ्टी एफएमसीजी को छोड़कर सभी सेक्टोरल इंडेक्स पॉजिटिव जोन में रहे, जिसमें निफ्टी आईटी 2.2 पीसी, ऑटो 2.4 पीसी और पीएसयू बैंक 2.1 प्रतिशत तक आगे रहा। स्टॉक्स में टाटा मोटर्स 6 पीसी की तेजी के साथ 274.40 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गई। मारुति सुजुकी में 2.9 पीसी और महिंद्रा एंड महिंद्रा में 2.2 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

विप्रो में 3.4 प्रतिशत की बढ़त के साथ 445.20 रुपये प्रति शेयर और टेक महिंद्रा को 2.7 प्रतिशत और इंफोसिस को 1.7 पीसी का फायदा हुआ। इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 1.9 प्रतिशत का लाभ जोड़ा। इस बीच, एशियाई शेयर अमेरिकी राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन के रूप में एक उच्च रिकॉर्ड पर चढ़ गए, जो बुधवार को बाद में कार्यालय में शपथ लेंगे, पिछले हफ्ते अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और टीकों के वितरण में तेजी लाने के लिए 1.9 ट्रिलियन डॉलर प्रोत्साहन पैकेज का प्रस्ताव रखा। हॉन्गकॉन्ग का हैंग सेंग अपने 2019 के शिखर तक पहुंचने के लिए 1.08 पीसी तक बढ़ गया और दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.71 पीसी तक बढ़ा। जापान का निक्केई हालांकि प्रॉफिट टेकिंग में 0.38 डॉलर फिसल गया।

ब्याजखोरों से तंग आकर कारोबारी ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखे इनके नाम

इंडिगो पेंट्स की आईपीओ बोली हुई शुरू, 24 प्रतिशत किया गया सब्सक्राइब

इंडिगो पेंट्स की आईपीओ बोली हुई शुरू, 24 प्रतिशत किया गया सब्सक्राइब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -