कुम्भ स्पेशल नाम देकर रेलवे ने 3 गुना बढ़ाया पुरानी ट्रेनों का किराया

By Bhavesh Bakshi
Jan 20 2021 04:49 PM
कुम्भ स्पेशल नाम देकर रेलवे ने 3 गुना बढ़ाया पुरानी ट्रेनों का किराया

देहरादून: उत्तराखंड के हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेले से पहले पुरानी ट्रेनों के नंबरों के आगे जीरो लगाकर मुसाफिरों की जेबों को ढीला करने की तैयारी रेलवे ने शुरू कर दी है। 18 ट्रेनों के पुराने नंबरों के आगे जीरो लगाकर रूटीन में चलने वाली ट्रेनों को कुंभ स्पेशल ट्रेन बनाया जा रहा है,  जबकि यह ट्रेनें पहले से ही सेवाएं दे रही हैं। 

कुंभ मेले से पहले इंडियन रेलवे ने हरिद्वार से मुरादाबाद जाने वाली 18 ट्रेनों को कुंभ स्पेशल का नाम देकर वापस से संचालित किया है। कोरोना महामारी के संकटकाल में जिन ट्रेनों में किराया सामान्य था। उन ट्रेनों का किराया अचानक से तीन गुना बढ़ा दिया गया है। रेलवे ने इस ट्रेनों के पुराने नंबरों के आगे केवल जीरो लगाकर इन्हें कुंभ स्पेशल का नाम दे दिया है। 

कुंभ स्पेशल का ठप्पा लगते ही इनका किराया भी तीन गुना तक बढ़ गया है।  हरिद्वार से मुरादाबाद जाने के लिए उपासना एक्सप्रेस की स्लीपर में सफर करने के लिए जहाँ पहले 170 रुपये देना पड़ते थे। वहीं, अब इस सुविधा के लिए आपको 415 रुपये खर्च करने होंगे। इसके साथ ही एसी फर्स्ट और एसी सेकेंड के किराए में भी इजाफा किया गया है। ट्रेनों में किराया बढ़ने से मुरादाबाद जाने वाले मुसाफिर बसों से यात्रा कर रहे हैं। बता दें कि बस द्वारा मुरादाबाद जाने में तीन घंटे लगते हैं। जबकि ट्रेन से भी तीन से चार घंटे लग जाते हैं।  

ब्याजखोरों से तंग आकर कारोबारी ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखे इनके नाम

इंडिगो पेंट्स की आईपीओ बोली हुई शुरू, 24 प्रतिशत किया गया सब्सक्राइब

30 जनवरी को पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, आम बजट पर होगा मंथन